Breaking News

औरैया में वैक्सीनेशन की गति धीमी होने पर कई एमओआईसी का रोका वेतन

औरैया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने जिले में कोरोना वैक्सीनेशन की गति धीमी होने और संतोषजनक स्थिति न मिलने पर बिधूना और सहार के एमओआईसी अधीक्षकों को छोड़कर बाकी सभी का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी वर्मा ने गुरुवार को जिले में कोरोना वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाकर शासन से मिले लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपर जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, एमओआईसी अधीक्षकों, समस्त एसडीएम व बीडीओ एवं अन्य अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी चिकित्साधिकारियों को शासन से मिले वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने हेतु सख्त निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिये कि वे सीएचसी स्तर पर वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित करें। सभी एमओआईसी अपने अपने लक्ष्य को पूरा करें तभी जनपद का लक्ष्य पूरा होगा।

उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा करते समय संतोषजनक स्थिति न मिलने पर बिधूना और सहार के एमओआईसी अधीक्षकों को छोड़कर बाकी सभी अधीक्षकों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर प्लान बना कर 2 से 3 दिन के अंदर एक ग्राम पंचायत को संतृप्त किया जाए। इस अभियान में सचिव, प्रधान, कोटेदार एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक कर उनका सहयोग लिया जाए। कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है इसलिए शत प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन करना हमारी जिम्मेदारी है। कोरोना का एकमात्र बचाव वैक्सीनेशन ही है।

वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी होने पर उन्होंने नोडल अधिकारी वैक्सीनेशन को फटकार लगाई और सख्त निर्देश दिए कि वे रोजाना इस अभियान की मॉनिटरिंग करें। यदि किसी के द्वारा इस अभियान में लापरवाही बरती जा रही है तो इसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराई जाए। जनपद में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार को बिल्कुल भी धीमी ना होने दें। तहसील स्तर पर एसडीएम एवं ब्लॉक स्तर पर बीडीओ वैक्सीनेशन की समीक्षा करते रहें, साथ ही उन्होंने कहा कि जिस किसी सीएचसी स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान को लेकर ढिलाई बरती गई तो उसके खिलाफ प्रतिकूल रवैया अपनाया जाएगा।

उन्होंने 24 घंटे के अंदर ग्राम पंचायत स्तर पर प्लान बनाने के निर्देश दिए। वैक्सीनेशन से पूर्व सभी गांव वालों को अभियान को लेकर जागरूक कर दिया जाए। उन्होंने नोडल अधिकारी वैक्सीनेशन के साथ डिप्टी कलेक्टर रमेश यादव को लगाया और निर्देश दिए कि वह नोडल अधिकारी के साथ मिलकर इस अभियान की प्रतिदिन समीक्षा करें। वैक्सीनेशन के अभियान को सफल बना कर जनपद की रैंकिंग प्रदेश स्तर पर टॉप टेन में बनाएं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बाराबंकी स्टेशन पर अनाधिकृत वेंडरों के खिलाफ चलाया अभियान

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा अवैध एवं अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम एवं इनपर अंकुश ...