Breaking News

कानपुर की घटना को लेकर सड़क पर उतरी समाजवादी पार्टी, सरकार को घेरा

फ़िरोज़ाबाद। यूपी कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर हुए हमले और सीओ एसओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की शहादत को लेकर देश भर में गुस्सा है। लोग चाहते है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो, इसके लिए लोग सरकार पर दवाब भी बना रहे हैं। वहीँ राजनीतिक दलों को भी सरकार को घेरने का मौका मिल गया है। फ़िरोज़ाबाद में भी समाजबादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और मांग की कि सरकार हमलावरों को जल्द गिरफ्तारी कर सजा दे।

क्या था मामला

कानपुर के हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पुलिस सीओ देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में पकड़ने के लिए गयी थी। विकास दुबे पर वैसे तो करीब 60 मामले दर्ज थे, लेकिन अभी हाल ही में एक व्यक्ति ने जानलेवा हमले का केस दर्ज कराया था। इसी मामले में पुलिस उसके घर उसे पकड़ने के लिए दबिश देने गयी थी। इसी दौरान विकास दुबे औऱ उसके गुर्गों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसायीं, जिससे सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए।

सपा नेताओं का आरोप

फ़िरोज़ाबाद में प्रदर्शन करने वाले सपा नेताओं का आरोप था कि यूपी में अपराधी बेलगाम है और सरकार उन्हें संरक्षण भी दे रही है। कानपुर में जो कुछ भी हुआ वह सब इसी का नतीजा है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

आईएएस में सीएमएस छात्र आदित्य ऑल इण्डिया टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज कैम्पस के छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) ...