Breaking News

सैमसंग ने लॉन्च की कॉन्टेक्टलेस कस्टमर सर्विस, Whatsapp पर मिलेगा जवाब

सैमसंग उपभोक्ताओं के पास अब कई कॉन्टेक्ट लैस विकल्प हैं, जो उन्हें अपने घरों से बाहर निकले बिना अपनी समस्याओं को हल करने में मदद करते हैं. वे रिमोट सपोर्ट, लाइव चैट, कॉल सेंटर के माध्यम से तकनीकी सहायता या सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर डू–इट–योरसेल्फ वीडियो का उपयोग कर सकते हैं.

उपभोक्ता सर्विस रजिस्टर कराने के लिए सैमसंग के व्हाट्सएप सपोर्ट नंबर 1800-5-SAMSUNG (1800-5-7267864) पर एक संदेश भेज सकते हैं. व्हाट्सएप पर, वे किसी भी सैमसंग उत्पाद के लिए तकनीकी सहायता प्राप्त कर सकते हैं, सर्विस सेंटर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, रिपेयर का स्टेटस, नए ऑफ़र और अभी खरीदे सैमसंग उत्पादों के डेमो और इंस्टॉलेशन के लिए अनुरोध भी कर सकते हैं. यह सेवा सप्ताह के सभी दिनों में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक उपलब्ध है.

नए व्हाट्सएप सपोर्ट के अलावा, सैमसंग उपभोक्ताओं को कई अन्य डिजिटल कस्टमर सर्विस

विकल्प प्रदान करता है:

रिमोट सपोर्ट:

यह सेवा सभी सैमसंग स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी उपयोगकर्ताओं को प्रदान की जाती है. सैमसंग कॉल सेंटर एजेंट किसी उपभोक्ता के स्मार्ट फोन या स्मार्ट टीवी पर इंटरनेट के माध्यम से रिमोट तरीके से काम कर सकता है और त्वरित समाधान प्रदान करने के लिए ऑनलाइन ही समस्या का निदान कर सकता है. इस सेवा के माध्यम से हर महीने 70,000 से अधिक समस्याओं को हल किया जाता है.

लाइव चैट:

उपभोक्ता कंपनी की वेबसाइट www.samsung.com/in/support पर तुरंत सैमसंग से संपर्क कर सकते हैं, जहां प्रशिक्षित एजेंट और एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित चैट बॉट बिना किसी इंतजार के 24×7 किसी भी समस्या के लिए तत्काल और सटीक जानकारी प्रदान करते हैं. पिछले कुछ महीनों में, औसतन हर दिन इस सुविधा के माध्यम से नौ हजार से अधिक प्रश्नों को हल किया गया है.

कॉल सेंटर के माध्यम से तकनीकी सहायता:

विशेषज्ञ कॉल सेंटर एजेंट कॉल पर तकनीकी सहायता प्रदान करते हैं. उपभोक्ता स्वयं उन्हें दी गई तकनीकी सलाह का पालन करते हैं और समस्या का समाधान करते हैं.

सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर विडियो टिप्स:

​​​​​​​उपभोक्ता सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर कई शानदार प्रोडक्ट केयर टिप्स और डू इट योर सेल्फ वीडियो प्राप्त कर सकते हैं. ये वीडियो सामान्य समस्याओं का समाधान प्रदान करते हैं. ये ज्ञानवर्धक वीडियो कॉन्सेप्ट और आइडिया को वास्तव में हमेशा याद रखने में मदद देते हैं.

सैमसंग मेंबर्स एप्प:

सैमसंग के नौ मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ ‘सैमसंग मैंबर्स’ नामक एक व्यापक एप्प है जो उपभोक्ताओं को लाइव चैट, सर्विस की रिक्वेस्ट करने, रिपेयरिंग की प्रगति पर नज़र रखने, रिमोट सपोर्ट और फोन डायग्नोस्टिक्स की सुविधा प्रदान करती है. उपभोक्ता स्वयं सहायता और उत्पाद के फीचर्स जानने के लिए ‘कम्युनिटी’ सेक्शन पर अन्य सैमसंग प्रशंसकों के साथ जुड़ सकते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...