Breaking News

विद्यालय व अभिभावक बच्चों को बचपन से ही अच्छे संस्कार दें: डा जगदीश गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम तृतीय कैम्पस द्वारा एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स डे समारोह का भव्य आयोजन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में डा गांधी ने कहा कि इस तरह के सांस्कृतिक एवं शैक्षिक समारोह बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु बेहद महत्वपूर्ण हैं।

👉पीएम मोदी के साथ ओमान के सुल्तान की द्विपक्षीय वार्ता, विनय क्वात्रा ने दिया बातचीत का पूरा विवरण

यह समारोह सिर्फ बच्चों के लिए ही नहीं अपितु बड़ों के लिए भी प्रेरणादायी है, जिससे हम सभी एक स्वस्थ, समृद्ध व खुशहाल समाज के नव-निर्माण में योगदान दे सकें।
इस भव्य समारोह में रंग-बिरंगी पोशाकों में हँसते-गाते नन्हें-मुन्हें बच्चों ने जीवन का उल्लास बिखरते हुए एक से बढ़कर एक शानदार शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

विद्यालय व अभिभावक बच्चों को बचपन से ही अच्छे संस्कार दें: डा जगदीश गांधी

इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने दादा-दादी गीत, जम्पिंग जैक्स, समूह गान, म्यूजिकल टेल, कव्वाली आदि शानदार प्रस्तुतियों से अभिभावकों का दिल जीत लिया और सभी ने छात्रों की प्रतिभा की दिल खोलकर प्रशंसा की। इससे पहले, समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना से हुआ तथापि सर्वधर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना एवं वर्ल्ड पार्लियामेन्ट की शानदार प्रस्तुतियों को भी खूब तालियाँ मिली।

👉आयोध्या में राम मंदिर के दर्शन के लिए रेलवे चलाएगी 1000 से ज्यादा ट्रेनें, सरयू में चलेगा यॉट

सीएमएस राजाजीपुरम तृतीय कैम्पस की प्रधानाचार्या कोमल वलेचा ने इस अवसर पर कहा कि प्रत्येक बालक को अच्छा और स्मार्ट बनाने का विद्यालय का लक्ष्य अभिभावकों के सहयोग से ही पूरा हो सकता है। मैं अभिभावकों द्वारा किये जा रहे सहयोग के प्रति आभारी हूँ।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...