Breaking News

उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में आज से खुले स्कूल, दो शिफ्टों में 50 फीसदी क्षमता के साथ होगी पढ़ाई

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक के स्‍कूलों को फिर से खोला गया है। सोमवार से ही कक्षा 6 से आठवीं तक के स्कूलों को खोला जाना था लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की मृत्यु के चलते सोमवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया था।

चंद्रशेखर राव ने निर्णय लिया कि सभी शैक्षणिक संस्थान खोले जाएंगे. सीएम ने संबंधित मंत्रियों, पंचायती राज और नगर प्रशासन विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शैक्षणिक संस्थानों और छात्रावासों की सफाई और स्वच्छता से संबंधित सभी कार्य 30 अगस्त 2021 तक पूरे करें.

पुदुचेरी सरकार ने भी सभी स्कूलों और कॉलेजों को 1 सितंबर 2021 से खोले जाने की अनुमति दे दी है. मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने 23 अगस्त 2021 को स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभागों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में इस सम्बन्ध में आदेश जारी किए. स्कूलों को 9वीं एवं 10वीं कक्षाओं के लिए सोमवार और 11वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए मंगलवार खोले जाएंगे.

यूपी में कक्षा 1 से 5 तक के लिए स्‍कूल 01 सितंबर से खोले जाएंगे। स्कूल खोलने के साथ ही यह भी घोषणा की गई है कि स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी और अगर कोरोना के कारण स्थिति बिगड़ती है तो स्कूल फिर से बंद हो सकते हैं। इससे पहले सरकार ने 16 अगस्त से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, विश्वविद्यालय, कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोलने का निर्णय लिया था। इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

झूठे मुकदमे में जेल भेजने के आरोप में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ/रामपुर। एक झूठे मामले में जेल भेजने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *