Breaking News

एम्स में ओपीडी हुई शुरू, पहले दिन सात मरीजों का हुआ इलाज

राही/रायबरेली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स मुंशीगंज हॉस्पिटल में सोमवार से ओपीडी शुरू कर दी गई है। हॉस्पिटल में सभी 16 विभागों के प्रोफेसर के चेंबर बनाए गए हैं। मरीजो को रिसेप्शन काउंटर पर पर्चा बनाने की विशेष रूप से सुविधा दी गई है। पहले दिन मरीज तो पहुंचे लेकिन कोविड-19 की जांच रिपोर्ट ना होने पर कुछ लोगों को बैरंग ही वापस लौटना पड़ा।

हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर पर सुसज्जित हॉस्पिटल को देखकर यह पता चल रहा था कि बहुत जल्द ही हॉस्पिटल भी एम्स प्रशासन शुरू कर सकता है। सुबह 9 बजे ओपीडी शुरू कर दी गई । सभी कर्मचारी तय समय पर अपने अपने जगह पर उपस्थित रहे। उसी समय अधीक्षक प्रोफेसर डॉ. अशोक कुमार ,उप निदेशक एसके सिंह के साथ वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी समीर शुक्ला ने पहुंचकर ओपीडी व हॉस्पिटल का गहनता से निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान साज सज्जा में लगे कर्मचारियों को कुछ जरूरी निर्देश भी दिए गए। इस दौरान आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े जिसके लिए गेट पर मौजूद गार्डों को निर्देशित किया गया। रिसेप्शन पर मौजूद लोगों को शालीनता और सरलता का परिचय देने को विशेष रूप से निर्देशित किया गया। प्रशासनिक अधिकारी समीर शुक्ला ने बताया कि हास्पिटल शुरू करने की तैयारी तेजी से चल रही है। बहुत जल्द हास्पिटल शुरू कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...