Breaking News

ओडिशा में 10 माह बाद खुले थे स्कूल, मात्र 3 दिन में ही 31 शिक्षकों और छात्रों को हुआ कोरोना

 ओडिशा के गजपति जिले में स्कूल खुलने के 3 दिन के भीतर ही 31 शिक्षक व छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुख्य ज़िला चिकित्साधिकारी ने डॉ. प्रदीप कुमार पात्रा ने इस बड़े में जानकारी देते हुए बताया कि, “जिले के “स्कूलों में 31 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. इसमें से 90 फीसद टीचर हैं. इन सभी के स्कूल आने पर रोक लगा दी गई है.” इस से पहले कोरोना महामारी के कारण बीते 9 महीने से स्कूल बंद थे.

पात्रा ने आगे कहा कि “स्कूल खुलने से पहले नियमों के अंतर्गत अनिवार्य रूप से सभी टीचर्स का कोरोना टेस्ट किया गया था. 31 पॉज़िटिव मामलों में 2 छात्रों की रिपोर्ट भी पॉज़िटिव आयी है. इसमें से 21 टीचर मोहना ब्लॉक से हैं.” सभी मामले अलग अलग विद्यालयों से हैं. बोर्ड परीक्षा के कारण राज्य सरकार ने 8 जनवरी से 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया था.

शनिवार और रविवार को छोड़कर 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के लिए 100 दिन तक स्कूल आने का आदेश जारी किया गया है. हालांकि इसके लिए छात्रों के लिए पहले से ही अपने परिवार वालों की स्वीकृति लेना जरुरी है. कोरोना के चलते अधिकतर परिजन बच्चों को अभी भी स्कूल भेजने से डर रहे हैं. यही कारण है कि अभी तक स्कूलों में उम्मीद के अनुसार, छात्रों की उपस्थिति नहीं दिख रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...