Breaking News

अडानी की कंपनी के मैनेजमेंट में बदलाव, SC के फैसले से शेयर बना तूफान

अडानी समूह की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के मैनेजमेंट में बदलाव हुआ है। कंपनी ने कहा कि गौतम अडानी को प्रबंध निदेशक ( MD) से कार्यकारी निदेशक और उनके बेटे करण अडानी को सीईओ से MD के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। वहीं, निसान मोटर्स के पूर्व मुख्य परिचालन अधिकारी अश्विनी गुप्ता को करण अडानी के स्थान पर सीईओ बनाया गया है। इसके अलावा अडानी पोर्ट्स ने बताया कि गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर बेचकर 50 अरब रुपये ($600.6 मिलियन) तक जुटाएगी। ये खबर ऐसे समय में आई है जब अडानी समूह को हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट के फैसले के बाद बुधवार को समूह की कंपनियों के शेयर जोरदार उछाल के साथ बंद हुए।

क्या कहा कोर्ट ने
कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि अडानी समूह के खिलाफ आरोपों की विशेष जांच दल (एसआईटी) या केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच का आदेश देने का कोई आधार नहीं है। न्यायालय ने कहा कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) अपनी जांच तीन माह में पूरी करे।

शेयर में उछाल: इस फैसले के बाद बीएसई पर अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस का शेयर 11.60 प्रतिशत चढ़ गया। अडानी टोटल गैस में 9.84 प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी में छह प्रतिशत और अडानी पावर में 4.99 प्रतिशत का उछाल आया। अडानी विल्मर का शेयर 3.97 प्रतिशत, एनडीटीवी का शेयर 3.66 प्रतिशत, अडानी एंटरप्राइजेज 2.45 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स 1.39 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स 0.94 प्रतिशत और एसीसी 0.10 प्रतिशत तक चढ़े।

शुरुआती कारोबार में अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस का शेयर 17.83 प्रतिशत चढ़ गया था। एनडीटीवी में 11.39 प्रतिशत, अडानी टोटल गैस में 9.99 प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी में 9.13 प्रतिशत और अडानी एंटरप्राइजेज में 9.11 प्रतिशत का उछाल आया था। अडानी विल्मर का शेयर 8.52 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स छह प्रतिशत, अडानी पावर 4.99 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स 3.46 प्रतिशत और एसीसी 2.96 प्रतिशत चढ़ा था। समूह की दो कंपनियों – अडानी पोर्ट्स और अंबुजा सीमेंट्स के शेयर सुबह के कारोबार में अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

About News Desk (P)

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...