Breaking News

सीमा गुलाम हैदर : पाक सिम और टूटा हुआ मोबाइल खोलेंगे राज

लखनऊ। पबजी वाली चार बच्चों की मां पाक‍िस्‍तानी सीमा गुलाम हैदर और सच‍िन मीणा का प्रेम प्रसंग और शादी के मामले में क्या सच्‍चाई है। इसको लेकर यूपी एटीएस के साथ कई केंद्रीय एजेंस‍ियां जांच में जुटी हुई हैं। जांच एजेंस‍ियां सीमा गुलाम हैदर के टेक्‍नीकल सर्व‍िलांस पर खास फोकस किए हुए हैं। अब तक जांच एजेंस‍ियों के हाथ कई अहम और बड़े सुराग भी लगे हैं। सूत्र बताते हैं क‍ि जांच एजेंस‍ियों को सीमा गुलाम हैदर के पास से मिले टूटे मोबाइल फोन और पाकिस्तानी सिम से बड़ी आशा है।

👉किसानों पर भारी पड़ रही बिजली विभाग की लापरवाही, पानी के लिए धान की फसल हो रही हैं चौपट

सूत्र बताते हैं क‍ि सीमा गुलाम हैदर जब भारत में घुसी हुई थी तो पुलिस को उसके पास से एक हरे रंग का मोबाइल फोन बरामद हुआ था।ये फोन टेक्‍नो कैमन कंपनी का था।वहीं पाकिस्तानी नंबर वाली बरामद स‍िम जोंग कंपनी की थी। इसके अलावा पुलिस ने 3 मोबाइल फोन और बरामद किए थे। सभी को फॉरेसिंक जांच के लिए एनसीआर में ही भेजा गया है।पाकिस्तानी सिम के डिलीट हुए कॉन्टेक्ट और वॉट्सऐप चैट को रिकवर करना ही एजेंसियों का पहला मकसद है।सूत्रों के मुताबिक अगले 2 से 3 दिनों में फॉरेंसिक रिपोर्ट आने की आशा है, जिसके बाद जांच की अगली दिशा तय होगी।

सीमा गुलाम हैदर : पाक सिम और टूटा हुआ मोबाइल खोलेंगे राज

फॉरेंसिक रिपोर्ट में उन सभी डेटा को रिकवर कर लिया जाएगा जो डिलीट हो चुका है। इसके साथ ही कुछ वॉट्सऐप ग्रुप और चैट्स डिलीट किए गए हैं, इन्हें कब और क्यों डिलीट किया गया था, क्या ये काफी समय पहले डिलीट किए गए या सीमा गुलाम हैदर के भारत में घुसने से पहले हटाए गए हैं। इन सब मामलों की गहनता से जांच करने पर काम क‍िया जा रहा है, लेक‍िन इन सभी की रिकवरी होने के बाद ही सीमा गुलाम हैदर से उन चैट्स पर सवाल जवाब होंगे।

सीमा गुलाम हैदर से बरामद इन सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को यूपी पुलिस ने फॉरेंसिक लैब भेजा है,जिसकी रिपोर्ट का इंतजार अब सभी एजेंसियों को भी है। इन रिपोर्ट्स के मिलने के बाद ही जांच टीमें अपनी फाइनल रिपोर्ट शासन को भेजेंगी।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...