Breaking News

सेक्स के बाद मर्दों में आ जाती है ये 3 कमियाँ, जानकर आप भी नही करेंगे ये गलती

साइंस की बात करें तो संबंध हर इंसान के जीवन से जुड़ा हुआ एक खूबसूरत लम्हा होता हैं। इस लम्हें को हर पुरुष एन्जॉय करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की संबंध बनाने के बाद पुरुषों के शरीर में कुछ चीजों की कमी हो जाती हैं। इसके बारे में सभी पुरुषों को सही जानकारी होनी चाहिए ताकि पुरुष खुद का ख्याल रख सके। आज जानने की कोशिश करेंगे उन चीजों के कमी के बारे में जिन चीजों की कमी संबंध बनाने के बाद पुरुषों के शरीर में होती हैं। तो आइये जानते हैं विस्तार से की संबंध बनाने के बाद पुरुषों के शरीर में होती है इन तीन चीजों की कमी।

 

1 .प्रोटीन की कमी , संबंध के दौरान पुरुषों के शरीर से बहुत अधिक मात्रा में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स बाहर जा जाता हैं। जिसके कारण शरीर में प्रोटीन की कमी हो जाती हैं और पुरुष थोड़ी देर के लिए थका थका और ऊर्जाहीन महसूस करते हैं। इसलिए संबंध बनाने के बाद पुरुषों को प्रोटीन युक्त आहार लेनी चाहिए। इससे शरीर में पुनः टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स का निर्माण होने लगेगा। इससे प्रोटीन की कमी भी दूर हो जाएगी और पुरुष खुद को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। पुरुषों को इन बातों का सदैव ध्यान रखनी चाहिए।

2 .एनर्जी की कमी , संबंध बनाने के बाद पुरुषों के शरीर में एनर्जी की कमी हो जाती हैं। जिसके कारण पुरुष को संबंध के तुरंत बाद नींद आने लगती हैं और पुरुष तुरंत सो जाते हैं। जिसका सबसे ज्यादा असर उनके रिलेशनशिप पर होता हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए पुरुषों को संबंध बनाने के बाद गर्म चीज जैसे दूध, चाय, कॉफी आदि का सेवन करना चाहिए। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहेगी और पुरुष खुद को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

3 .टेस्टोस्टेरोन की कमी , संबंध बनाने के बाद पुरुषों के शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स की कमी हो जाती हैं। जिसके कारण कुछ पुरुषों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ता हैं। इस हार्मोन्स के निर्माण के लिए पुरुषों को अपने खान पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए। टेस्टोस्टेरोन की कमी को दूर करने के लिए पुरुषों को फाइबर, कैल्शियम, प्रोटीन और आयरन युक्त आहार का सेवन करना चाहिए। इससे टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स की कमी दूर हो जाएगी और पुरुष खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। इसलिए संबंध बनाने के बाद पुरुषों को इन सभी बातों पर विशेष ध्यान रखनी चाहिए।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...