Breaking News

गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहीद की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

औरैया। ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्थानीय फफूंँद चौराहा स्थित अमर शहीद पन्डित गेंदालाल दीक्षित की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही उन्होंने भारत को आजाद कराने में दी उनकी शहादत को लेकर वक्तव्य दिए हैं , तथा आजादी को कायम रखने के लिए उनके आदर्शों पर चलने की अपील की है।

ऑटो यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद राशिद खाँन के नेतृत्व में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर यूनियन के पदाधिकारियों ने स्थानीय फफूंँद चौराहा स्थित अमर शहीद पन्डित गेंदालाल दीक्षित की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर अध्यक्ष मोहम्मद राशिद खाँन ने कहा कि हमें देश की आजादी ऐसे ही प्राप्त नहीं हुई है। इसके लिए अनगिनत वीर सपूतों को अपने प्राणों की आहुति देकर बलिदान होना पड़ा है। तब यह आजादी भारत को मिली है। भारत सर्व धर्म संप्रदाय का देश है।

इसमें सभी को समानता का अधिकार दिया गया है। प्रत्येक व्यक्ति को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। इसी प्रकार से यूनियन के पदाधिकारी मिस्टर गोपाल ने कहा कि पन्डित गेंदालाल दीक्षित समेत जनपद के कई वीर सपूतों ने भारत को स्वतंत्र कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। आज उनका नाम स्वर्णिम अक्षरों में जाना जाता है। उनकी देश के प्रति स्वतंत्र कराने को जो निष्ठा रही है वह किसी से छिपी नहीं है।

Loading...

हमारे संविधान में सभी को समता समानता और बंधुत्व का अधिकार दिया गया है। भारत के रहने वाले सभी लोग भाई -भाई हैं। हम सभी को आपसी भेदभाव भुलाकर समता , समानता व बंधुत्व का पालन करना अनिवार्य है , तभी स्वतंत्र भारत की परिकल्पना संभव है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से आकाश, नमन सैनी, लालजी निषाद , तिवारी जी, आशीष, सुमित, राजू भाई, तिवारी भाई, गुलाम भाई, राहुल तिवारी, सुरेंद्र सिंह, गुड्डू भाई आदि लोग शामिल रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

एसजेएस ने किया विस्तार गंगागंज में खोली 17वीं शाखा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। जनपद में शिक्षा स्तम्भ के रूप में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *