Breaking News

CBSE: दसवीं की परिणाम में शिकोहाबाद के स्टूडेंट्स रहे अव्वल, 12वीं की परीक्षा में भी किया था जिला टॉप

फ़िरोज़ाबाद। कभी शिक्षा का गढ़ माने जाने वाले फ़िरोज़ाबाद जनपद का शिकोहाबाद शहर ने एक बार फिर जिले को टॉपर दिए है। बुधवार को घोषित हुए CBSE की 10वीं की परीक्षा के परिणाम में शिकोहाबाद ने ही बाजी मारी है।

कौन रहा जिला टॉपर

बुधवार को आये परीक्षा परिणाम में शिकोहाबाद के ही स्टूडेंट्स का दबदबा रहा। सेंट डोनॉमिक स्कूल के आदित्य कुमार ने 99 फीसद अंक पाकर जिले में टॉप किया। इसके अलावा तीन स्टूडेंट्स ने 98.2 फीसदी अंक पाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया, जिनमे से अनुष्का दा एशियन स्कूल की है। जबकि मोहित ज्ञानदीप और मनीष किड्स कार्नर स्कूल फ़िरोज़ाबाद का स्टूडेंट है।

12वीं की परीक्षाओं में भी शिकोहाबाद के स्टूडेंट

13 जुलाई को जारी हुए CBSE के 12 बीं के नतीजों में भी शिकोहाबाद के स्टूडेंट्स अब्बल रहे थे। ज्ञानदीप स्कूल के अनुष्का और तुषार ने 98.8 फीसदी आंक पाकर जिला टॉप किया था।

शिक्षा का हब रहा है शिकोहाबाद

राजनीति के साथ साथ शिकोहाबाद शिक्षा का भी हब रहा है। खुद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शिकोहाबाद के ए. के. डिग्री कालेज में शिक्षा ग्रहण की है। शिकोहाबाद में नारायण डिग्री कालेज, ए.के. डिग्री कालेज और पालीवाल डिग्री कालेज ऐसे है। जहां कभी काफी दूर दराज से स्टूडेंट शिक्षा ग्रहण करने आते थे। कृषि से बीएससी की पढ़ाई तो सिर्फ शिकोहाबाद में ही होती थी।

रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

ये है ठकठक गैंग की खतरनाक महिला, साथी के साथ मिलकर व्यापारी की कार से उड़ाए एक करोड़ के हीरे; अब धरे गए

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में व्यापारी के कार से हीरे और जेवरात उड़ाने वाले ...