Breaking News

Shooter अभिषेक ने जीता गोल्ड

भारतीय निशानेबाज Shooter अभिषेक वर्मा ने आईएसएसएफ विश्व कप में शनिवार को 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। अभिषेक ने इसी के साथ ओलिंपिक कोटा हासिल किया।

Shooter ने 242.7 अंकों के साथ

पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचे अभिषेक ने 242.7 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। आठ Shooter निशानेबाजों के फाइनल में रूस के आर्टेम चेर्नोसोव ने 240.4 अंकों के साथ रजत पदक हासिल किया। कोरिया के सियुंगवू हान ने 220 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।
अभिषेक ने ओलिंपिक कोटा हासिल किया, यह भारत का पांचवां ओलिंपिक कोटा है। इससे पहले सौरभ चौधरी ने इस वर्ष की शुरुआत में नई दिल्ली में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ओलिंपिक कोटा हासिल किया था। वर्मा ने दिल्ली विश्व कप में डेब्यू किया था, लेकिन वे फाइनल में नहीं पहुंच पाए थे।

अभिषेक ने क्वालिफाइंग राउंड में 585 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। वे फाइनल में पहुंचने वाले एकमात्र भारतीय थे, शहजार रिजवी और अर्जुन सिंह क्रमशः 32वें और 54वें स्थान पर रहे। महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में मनु भाकर 14वें स्थान पर रही। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता राही सरनोबत 288 अंक के साथ 29वें और चिंकी यादव 284 अंक के साथ 57वें स्थान पर रहीं। अंजुम मोदगिल और अपूर्वी चंदेला (10 मीटर एयर राइफल महिला), सौरभ चौधरी (10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष) और राजस्थान के 17 वर्षीय दिव्यांश सिंह पंवार 2020 टोक्यो ओलिंपिक का कोटा हासिल कर चुके हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...