Breaking News

मुडा मामले पर चर्चा के लिए दिल्ली पहुंचे सिद्धारमैया-शिवकुमार, कांग्रेस आलाकमान के साथ करेंगे बैठक

नई दिल्ली:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे, ताकि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठकें कर सकें। सूत्रों के मुताबिक इन बैठकों का मुख्य मकसद अगले हफ्ते हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई के लिए रणनीति तैयार करना है। सुनवाई कथित मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मुडा) घोटाले पर होगी।

मुडा मामला सिद्धारमैया के लिए एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। इस मामले में मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी पार्वती पर अवैध जमीन सौदों के आरोप लगे हैं। आरोप है कि पार्वती ने 3.16 एकड़ जमीन के बदले 14 भूखंड हासिल किए। ये भूखंड मुडा से अवैध रूप से हासिल किए गए थे।

वहीं, सियासी दबाव बढ़ाते हुए कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने हाल ही में भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के तहत सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने को मंजूरी दी है। तबसे मुख्यमंत्री की भूमिका की जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की बैठकों में कर्नाटक के भाजपा नेताओं के खिलाफ लंबित भ्रष्टाचार के मामलों पर भी चर्चा होगी। संभावना है कि कांग्रेस नेतृत्व राज्यपाल पर दबाव बनाने के लिए रणनीति तैयार कर सकता है।

सिद्धारमैया और शिवकुमार के साथ राज्य के कई प्रमुख मंत्री भी दिल्ली आए हैं। जिनमें गृह मंत्री जी. परमेश्वर, सामाजिक कल्याण मंत्री एच.सी, महादेवप्पा और अल्पसंख्यक एवं आवास मंत्री बी.जेड. जमीर अहमद खान, विधान पार्षद के. गोविंदराजू और बिजली मंत्री के.जे. जॉर्ज शामिल हैं।

About News Desk (P)

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने एक अक्तूबर तक बुलडोजर कार्रवाई पर लगाई रोक, अखिलेश ने फैसले का किया स्वागत

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा आदेश दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने पूरे देश ...