Breaking News

मशीन से आलू उगाने वालों को कब से होने लगी किसानों की फिक्र : सूर्य प्रताप शाही

लखनऊ। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि मशीनों से आलू उगाने वाली कांग्रेस पार्टी यूपी के किसानों की खुशहाली नहीं देख पा रही है। उन्‍होंने कहा कि यूपी को पयर्टन स्‍थल समझ कर घूमने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी के किसानों की फिक्र न करें तो बेहतर है।

  • योगी सरकार में किसानों की बढ़ी आमदनी, समय पर हो रहा उनको भुगतान
  • कृषि मंत्री ने कांग्रेस महासिचव के ट्वीट पर दिया मुंहतोड़ जवाब
  • सरकार किसानों से एमएसपी पर कर रही खरीद

योगी सरकार ने साढ़े 4 सालों में किसानों को समय पर भुगतान करने के साथ उनकी आमदनी बढ़ाने का काम किया है। सरकार ने गन्‍ना मूल्‍य में बढ़ोत्‍तरी के लिए कमेटी का गठन किया है। धान की खरीद भी एमएसपी पर 01 अक्‍टूबर से शुरू हो जाएगी।

सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि विदेशों में अधिक समय गुजारने वाली प्रियंका गांधी को कब से यूपी के किसानों की फिक्र होने लगी है। उनको कुछ भी बोलने से पहले सरकार के किए गए कार्यों को देख लेना चाहिए। यूपी में गन्ना किसानों को अब तक 1.44 लाख करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

36 हजार करोड़ रुपए से 86 लाख लघु एवं सीमांत किसानों का ऋण माफ किया गया। उन्‍होंने कहा कि प्रियंका को कांग्रेस शासित राज्‍यों में किसानों की बदहाली नजर नहीं आती है। राजस्‍थान का किसान लोन माफ होने की आस में आज भी भटक रहा है।

उन्‍होंने कहा कि 04 वर्ष पूर्व प्रदेश में आलू उत्पादक किसान संकट में था। आलू उत्पादक किसानों को उनके उत्पाद का उचित मूल्य दिलाने के लिए राज्य सरकार ने आलू का न्यून्तम समर्थन मूल्य घोषित किया, जिससे किसानों को आलू का उचित मूल्य मिल रहा है। सरकार ने निवेश के रास्‍ते भी खोले। पेप्सिको इण्डिया कोसी कलां मथुरा में फूड्स प्लाण्ट लगा रही है। इससे आलू किसानों की आय में बढ़ोत्‍तरी होगी।

About Samar Saleel

Check Also

उत्तर रेलवे में आयोजित की गई PREM की बैठक

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मंडलीय कार्यालय स्थित सभागार में आज 28 मार्च को ...