Breaking News

युवा Entrepreneurs को बढ़ाएं आगे : Ajay Bijli

लखनऊ। एंटरप्रेन्योर्स ऑर्गनाइजेशन (ईओ) के यूपी चैप्टर को लखनऊ में मल्टीप्लेक्स किंग अजय बिजली (Ajay Bijli) की मेजबानी करने का सौभाग्य मिला। श्री बिजली पीवीआर सिनेमाज के अध्यक्ष, सिनेमैक्स इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और आईपिक एंटरटेनमेंट इंक. के निदेशक हैं।

फिल्म-निर्माण के अनुभव को

अजय बिजली ने ना केवल एक शानदार व्यवसाय का निर्माण किया है,बल्कि एक मल्टीप्लेक्स ब्रांड का भी पर्याय बन गया है। उन्होंने भारत में फिल्म-निर्माण के अनुभव को पूरी तरह से बदल दिया है। जिसमें दशकों से सिंगल स्क्रीन थियेटरों का वर्चस्व था। उन्होंने अपनी उद्यमशीलता की यात्रा के बारे में बात की और अपने अनुभव से युवा उद्यमियों (Entrepreneurs) के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि साझा की।

भारत में मल्टीप्लेक्स उद्योग के जनक

मिस्टर बिजली को भारत में मल्टीप्लेक्स उद्योग के जनक के रूप जाना जाता है,जिन्हें एंटरप्रेन्योरियल अवार्ड 2013 फॉर बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन और सीएनबीसी के इमर्जिंग इंडिया अवार्ड्स से सम्मानित किया गया। अपने व्यापार कौशल के लिए उन्हें वर्ष 2016 के एशिया इनोवेटर ऑफ द ईयर और मोस्ट एडमायर्ड रिटेलर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Loading...

यूपी चैप्टर में लखनऊ, कानपुर और आगरा

एंटरप्रेन्योर्स ऑर्गनाइजेशन युवा उद्यमियों का एक वैश्विक नेटवर्क है, जो कुल 12,000 सदस्यों की सदस्यता के साथ 53 देशों में उपस्थिति है। एंटरप्रेन्योर्स ऑर्गनाइजेशन का लक्ष्य अग्रणी उद्यमियों को सीखने और बढ़ने के लिए संलग्न करना है और इसका मिशन दुनिया के उद्यमियों के सबसे प्रभावशाली समुदाय का निर्माण करना है। यूपी चैप्टर में लखनऊ, कानपुर और आगरा शहरों के बीच 50 सदस्य हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

आज कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ करेगी हल्लाबोल

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शन लगातार जारी हैं. लोकसभा के बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *