Breaking News

विटामिन ई युक्त स्किनकेयर प्रोडक्ट्स दूर करेंगे आपके फेस के सभी दाग-धब्बे

मार्केट में मिलने वाले लगभग हर स्किनकेयर प्रोडक्ट्स में विटामिन ई एक ज़रूरी सामग्री के तौर पर मौजूद रहती है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये स्किन और बालों को हेल्दी बनाने के साथ-साथ स्ट्रेच मार्क्स, पिंपल्स के दाग-धब्बे दूर कर ड्राय स्किन से छुटाकारा दिलाती है। इन फायदों के अलावा विटामिन ई में मौजूद एंटीऑक्सीटेंड्स एजिंग की सारी निशानियों को दूर करने में मदद करते हैं।

चेहरे के लिए
विटामिन-ई कैप्सूल का इस्तेमाल चेहरे पर आसानी से किया जा सकता है. विटामिन-ई त्वचा को ड्राई होने से बचाता है और उसे ग्लोइंग बनाता है. विटामिन-ई के कैप्सूल को रोजाना रात में सोने से पहले बादाम या नारियल के तेल में मिक्स करके चेहरे पर लगाएं. इसका इस्तेमाल मॉश्चराइजर, लोशन या स्क्रब में मिलाकर सीधे चेहरे और गर्दन पर किया जा सकता है.

आंखों के लिएआंखों के नीचे पड़ रहे काले घेरे या फिर थकी हुई आंखों के लिए इसका इस्तेमाल अच्छा माना जाता है. ऐसे में विटामिन-ई ऑयल को सीधे आंखों के नीचे लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें. इसका असर आपको कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगेगा.

बालों के लिए
विटामिन-ई का इस्तेमाल आप न सिर्फ स्किन के ऊपर कर सकते हैं बल्कि इसका इस्तेमाल बालों को घना बनाने के लिए भी किया जाता है. विटामिन-ई का इस्तेमाल रोजाना लगाने वाले हेयर ऑयल में डाल कर किया जा सकता है. इसका इस्तेमाल बाल धोने से एक दिन पहले करें. इसके लिए नारियल तेल में विटामिन-ई के तेल को अच्छे से मिक्स करके बालों में लगाएं और सुबह अच्छे से शैम्पू कर लें.

होंठों के लिए
विटामिन-ई का इस्तेमाल होंठों के ऊपर भी कर सकते हैं. इससे होंठ मुलायम और चमकदार बनते हैं. विटामिन-ई के कैप्सूल से उसका लिक्विड निकाल कर बादाम के तेल या ग्लिसरीन के साथ मिलाकर होंठों पर सोने से पहले लगाएं. इससे होंठ कुछ ही दिनों में सॉफ्ट और चमकदार दिखाई देने लगेंगे.

About News Room lko

Check Also

Dry Fruits Benefits: दिन में दो बार ड्राई फ्रूट का सेवन करने से मिलेंगे ये अद्भुत लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ड्राई फ्रूट्स (सूखे मेवे) खाने के फायदे लगभग ...