Breaking News

तो पाकिस्तान में टूटेगा इमरान के खिलाफ बना गठबंधन? शरीफ से अलग PPP ने बिलावल को बनाया पीएम उम्मीदवार

पाकिस्तान में आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव के लिए क्षेत्रीय दलों ने अपनी कमर कस ली हैं। तमाम राजनीतिक दल जनसभाओं के जरिए लोगों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने अध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

PPP की केंद्रीय कार्यकारी समिति ने की विस्तार से की चर्चा
पीपीपी की केंद्रीय कार्यकारी समिति (सीईसी) ने आम चुनाव के लिए पार्टी के अभियान पर विस्तार से चर्चा की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक के दौरान पार्टी के घोषणापत्र पर भी चर्चाएं की गई, जिसमें महिला सशक्तिकरण, युवा, स्वास्थ्य और शिक्षा, रोजगार को प्राथमिकता देने का फैसला लिया गया है।

सोशल मीडिया पोस्ट पर बैठक की तस्वीरें
पीपीपी के आधिकारित सोशल मीडिया अकाउंट से बैठक की तस्वीरों को साथ करते हुए एक पोस्ट जारी किया गया। इस तस्वीरों में सीईसी के सदस्यों ने पार्टी अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी, अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के नेतृत्व पर अपना विश्वास जताया हैं। गौरतलब है कि बिलावल भुट्टो जरदारी लाहौर (एनए-127) निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां उनका मुकाबला पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता शाइस्ता परवेज मलिक और पीटीआई समर्थित उम्मीदवार से होगा। इस दौरान बैठक में महासचिव ताज हैदर, सैयद खुर्शीद शाह, राणा फारूक सईद खान, कमर जमान कैरा, समीना खालिद घुरकी, मुराद अली शाह समेत पीपीपी नेता उपस्थित थे।

इमरान खान को लगा एक और झटका
दूसरी ओर, जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी को एक और झटका लगा है। यहां की एक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को चुनाव आयोग (ईसीपी) के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी। बता दें, ईसीपी ने पीटीआई पार्टी के आंतरिक चुनाव और उसके ‘क्रिकेट बैट’ चुनाव चिह्न को रद्द कर दिया है। लाहौर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जवाद हसन ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता उमर आफताब ढिल्लों की याचिका को अमान्य घोषित कर दिया।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...