Breaking News

बाल्टीमोर ब्रिज ढहने से अमेरिकी अधिकारियों को सताई आर्थिक चिंता, विशेषज्ञ बोले- मामूली होंगे असर

अमेरिका में बाल्टीमोर में हाल ही में हुए एक जहाज के पुल से टकराने और उसके बाद पुल के ढह जाने की घटना का कई सेक्टर पर भारी असर पड़ रहा है। ऐसे में अमेरिकी अधिकारियों को आर्थिक चिंता सताने लगी है। हालांकि, विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई है कि इसका असर मामूली और स्थानीय हो सकता है।

यह है मामला
दरअसल, 2.57 किलोमीटर लंबा फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज मंगलवार को तब धराशायी हो गया, जब एक 10,000 कंटेनरों की क्षमता वाला 290 मीटर लंबा मालवाहक जहाज उससे टकरा गया था। पुल पर कई गाड़ियां भी पटाप्सको नदी में गिर गईं और कई लोगों के अभी भी लापता होने की खबर है। वहीं, बाल्टीमोर का बंदरगाह वाहन शिपमेंट के लिए अमेरिका का सबसे व्यस्त बंदरगाह है। 2023 में यहां से कम से कम 7.5 लाख वाहनों को भेजा गया था। बंदरगाह को अब अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। क्योंकि यहां बचाव कार्यों और जांच को शुरू किया गया है। इसका असर कई क्षेत्रों पर पड़ रहा है।

स्थानीय अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर को लेकर परेशान
अमेरिकी परिवहन मंत्री पीट बटिगीग ने बुधवार को कहा कि हम पुल के ढह जाने से स्थानीय अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर को लेकर परेशान हैं। करीब आठ हजार नौकरियां सीधे बंदरगाह गतिविधियों से जुड़ी हैं। उन्होंने बाल्टीमोर बंदरगाह को आयात और निर्यात के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए कहा, ‘यह अमेरिका का सबसे बड़ा वाहन शिपमेंट बंदरगाह है। इसलिए इसका बाहरी क्षेत्रों पर भी असर पड़ सकता है, इसे लेकर हम चिंतित हैं।’

About News Desk (P)

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...