Breaking News

Modi government को बदनाम करने में नक्सलियों के साथ कुछ खास हाथ…

दिल्ली। बीजेपी की Modi government को बदनाम करने के लिए खुफिया एजेंसियों ने एक रिपोर्ट भारत सरकार को भेजी है। जिसमें नक्सलियों की भारत सरकार को बदनाम करने के लिए बड़ी साजिश रचने के षडयंत्र की जानकारी सामने आई है। दरअसल नक्सलियों ने स्प्रिंग ठंडर टूर नाम के ऑपरेशन के माध्यम से आम जनता का समर्थन पाने और पैसा इकट्ठा करने का प्लान बनाया है। जिसके माध्यम से भारत सरकार को वैश्विक स्तर पर बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

Modi government, भारत में नक्सल समर्थित गुटों का समर्थन

एजेंसियों के अनुसार नक्सलियों को देश के ही नक्सल समर्थित कुछ गुटों के बारे में भी जानकारी मिली है। जिसमें भारत सरकार को वैश्विक स्तर पर बदनाम करने के लिए कुछ नक्सल समर्थित गुटों ने दुनिया के तमाम देशों में स्थित कुछ गुटों के साथ मिलकर रणनीति तैयार की है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार एजेंसियों के पास भारत के उन नक्सल समर्थित गुटों के नाम आये हैं, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नक्सल समर्थित गुटों के साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।

नक्सली सोशल नेटवर्किंग साइट्स और ब्लाग से चला रहे मुहिम

नक्सली सोशल नेटवर्किंग साइट्स और ब्लाक के माध्यम से भारत के खिलाफ विदेशों में मुहिम चला रहे हैं। ‘स्प्रिंग ठंडर टूर’ के अंतर्गत इसी साल 23 अप्रैल को जर्मनी के बर्लिन और हैमबर्ग में नक्सल समर्थित भारत के एक गुट ने स्विटजरलैण्ड के गुट के साथ भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन किया। इसके पहले 12 अप्रैल को फ्रांस में भी इन नक्सली समर्थक गुटों ने भारत के खिलाफ सोशल नेटवर्किंग साइट्स और ब्लॉग के जरिए एक मुहिम चलाई और यह बताने की कोशिश की कि किस तरीके भारतीय सुरक्षा बल बेगुनाह लोगों को मार रहे हैं, जबकि नक्सली लोगों की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा 1 मई को इटली में राजनीतिक पार्टी के साथ मिलकर नक्सली समर्थक गुटों ने भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन किया था।

Loading...

भारत में नक्सल समर्थकों के मददगार

जांच एजेंसियां इसका पता लगाने में जुटी हैं कि भारत के नक्सल समर्थित गुटों को देश में कौन मदद कर रहा है। इसके साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिरकार अन्य देशों से भारत में सक्रिए नक्सलियों की मदद कौन कर रहा है। सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ विदेशी लोगों के नाम चिन्हित किया है।

यह खबर भी देखें—Chhattisgarh: पीएम मोदी ने कई योजनाओं का किया शुभारंभ

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

GODHARA CASE: नानावती आयोग रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिली क्लीन चिट, यहां देखें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए एक राहत देने वाली खबर है। गुजरात दंगे को लेकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *