Breaking News

दिल्ली में जल्द होगी बूंदाबांदी और गिरेगा तापमान, कुछ इलाकों में चल सकती है आंधी

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को चली धूल भरी आंधी के बाद बुधवार की सुबह आकाश साफ नजर आया। मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते बुधवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

इधर अल नीनो की अटकलों के बीच मौसम विभाग ने कहा कि इस बार मानसून के आने में विलंब हो सकता है। मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा, मई के मध्य में मानसून बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हो जाता है लेकिन अभी तक सक्रिय नहीं हुआ है।

हालांकि वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक राजेंद्र जेनामणि ने कहा कि अगले दो तीन दिनों में मानसून बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से में सक्रिय हो सकता है। उधर, मौसम विभाग के अनुसार मानसून इस बार केरल में एक जून की निर्धारित तिथि की बजाय चार जून को प्रवेश करेगा। इसमें चार दिनों का अंतर भी हो सकता है। इसका मतलब है कि मानसून 31 मई या आठ जून तक भी पहुंच सकता है।

सुबह के वक्त दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल भी नजर आए हैं। सुबह के वक्त धूप नजर नहीं आई है हालांकि, यह भी कहा गया है कि इससे तापमान में कोई खास राहत नहीं मिलने वाली है। हालांकि, उसके बाद गुरुवार को आकाश में बादलों का डेरा और बूंदाबांदी का दौर भी देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली का तापमान 43 डिग्री को पार कर सकता है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का एहसास होगा। मौसम की जानकारी देने वाली स्काईमेट वेदर ने अनुमान जताया है कि 18 मई तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश और आंधी का दौर चल सकता है। हालांकि, इस सप्ताह के अंत तक तापमान का पारा 43 से 44 डिग्री तक पहुंच सकता है। यह भी अनुमान जताया गया है कि आज भी दिल्ली के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी चल सकती है। हालांकि, तटीय ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वी बिहार के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है।

 

About News Room lko

Check Also

‘मोदी के परिवार का हिस्सा होना अपराधियों के लिए सुरक्षा की गारंटी’, प्रज्ज्वल को लेकर राहुल गांधी

कर्नाटक के राजनीति गलियारे में भूचाल आ गया है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ...