Breaking News

गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे पर चल रहा तेजी से काम, पीएम मोदी ने की इस उपलब्धि की सराहना

सड़क निर्माण की दिशा में हाल के कुछ वर्षों में भारत ने कई मुकाम हासिल किए हैं। यही कारण है कि आज देश के पास कई एक्सप्रेसवे हैं। गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे (Ghaziabad-Aligarh Expressway) पर भी तेजी से काम चल रहा है। इसने 100 लेन किलोमीटर लंबे हिस्से में 100 घंटों में डामर-कंक्रीट बिछाकर रिकॉर्ड कायम किया है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस उपलब्धि की सराहना की है।

लोकसभा चुनाव से पहले Old Pension Scheme की वापसी संभव!

गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे Ghaziabad-Aligarh Expressway

गडकरी ने कहा कि यह उपलब्धि भारत के सड़क अवसंरचना उद्योग के काम के प्रति समर्पण को दर्शाती है। इस उपलब्धि पर आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-34 का 118 किलोमीटर लंबा गाजियाबाद-अलीगढ़ खंड दोनों शहरों के बीच परिवहन संपर्क के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

उन्होंने कहा कि यह परियोजना उत्तर प्रदेश के विभिन्न कस्बों और शहरों से गुजरती है। इनमें दादरी, गौतम बुद्ध नगर, सिकंदराबाद, बुलंदशहर और खुर्जा आते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस सड़क परियोजना से व्यापार और माल की आवाजाही में सुविधा होगी।

नितिन गडकरी ने इसे पूरे देश के लिए गर्व का क्षण बताते हुए लिखा, “गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे (Ghaziabad-Aligarh Expressway) ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करके इतिहास रच दिया है। 100 घंटे के अभूतपूर्व समय में 100 लेन किलोमीटर की दूरी पर बिटुमिनस कंक्रीट बिछाया है। यह उपलब्धि भारत के सड़क अवसंरचना उद्योग के समर्पण और सरलता को उजागर करती है। मैं क्यूब हाईवे, एल एंड टी, और गाजियाबाद अलीगढ़ एक्सप्रेसवे प्राइवेट लिमिटेड (जीएईपीएल) की असाधारण टीमों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहना करते हुए कहा, ”एक बहुत ही महत्वपूर्ण राजमार्ग मार्ग पर एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। यह बेहतर बुनियादी ढांचे के लिए गति और आधुनिक तरीकों को अपनाने दोनों के महत्व को प्रकट करता है।”

About News Room lko

Check Also

योद्धा के टीज़र ने तनुज विरवानी के लुक ने खींचा ध्यान, प्रशंसक काफी उत्साहित

तनुज विरवानी (Tanuj Virwani) एक कारण से देश के सबसे प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेताओं में ...