Breaking News

दुनिया भर में हिंदू संस्कृति का प्रसार हो- डॉ राजीव मेनन 

मुंबई। भारतीय हिंदू परिवार (Bharatiya Hindu Parivar) एक धर्मार्थ संगठन है, जिसकी स्थापना 2017 में एक प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और नेता डॉ राजीव मेनन (Dr Rajeev Menon) ने की थी जो हिंदुत्व विचारधारा के प्रबल समर्थक हैं। उन्होंने संगठन के निर्माण और दिल्ली भर में अपनी पहुंच का विस्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। संगठन हिंदू धर्म के मूल्यों को बढ़ावा देने और विभिन्न तरीकों से समुदाय की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
डॉ राजीव मेनन
भारतीय हिंदू परिवार एक धर्मार्थ संगठन है जो हिंदू समुदाय को सहायता प्रदान करने पर केंद्रित है। संगठन विभिन्न धर्मार्थ गतिविधियों में शामिल है जैसे कि जरूरतमंद लोगों को भोजन, कपड़ा और आश्रय प्रदान करना। यह विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक पहलों का भी समर्थन करता है जो गोरक्षा, धर्मरक्षा और राष्ट्ररक्षा सहित हिंदू धर्म के मूल्यों को बढ़ावा देते हैं।

संगठन के पास भगवा रंग का झंडा और लोगो है, जो हिंदू धर्म से जुड़े रंग का प्रतिनिधित्व करता है। भगवा रंग हिंदू धर्म में पवित्र माना जाता है और विभिन्न धार्मिक समारोहों और अनुष्ठानों में इसका उपयोग किया जाता है।

डॉ राजीव मेनन

भारतीय हिंदू परिवार हिंदुत्व विचारधारा से संबद्ध है, जो एक दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी आंदोलन है जो हिंदू संस्कृति और मूल्यों के महत्व पर जोर देता है।

संगठन हिंदुत्व के मूल्यों को बढ़ावा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि भारत में हिंदू समुदाय की रक्षा और सम्मान हो और दुनिया भर में हिंदू संस्कृति का प्रसार हो।

👉Agriculture Robot : किसानों का किफायती दोस्त

संगठन दिल्ली में विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक आंदोलनों में शामिल रहा है। इसने हिंदू समुदाय के लिए न्याय की मांग के लिए विरोध और रैलियों का आयोजन किया है और भारत में हिंदुओं के अधिकारों की वकालत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डॉ राजीव मेनन

भारतीय हिंदू परिवार के प्रमुख डॉ राजीव मेनन हिंदू समुदाय में एक बहुत सम्मानित व्यक्ति हैं। वह हिंदुत्व के प्रबल पक्षधर रहे हैं और उन्होंने संगठन के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह हिंदू धर्म के मूल्यों को बढ़ावा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि भारत में हिंदू समुदाय की रक्षा और सम्मान हो।@अनिल बेदाग

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...