Breaking News

आचार संहिता के कारण Ujjwala योजना पर रोक

बीनागंज। लोकसभा आम चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता संपूर्ण देश में लग चुकी है। निर्वाचन आयोग की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं कि कोई भी नवीन कार्य आचार संहिता के दौरान नहीं किए जाएंगे। भारत सरकार की गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित करने वाली बहुचर्चित Ujjwala उज्जवला योजना पर भी कलेक्टर द्वारा रोक लगा दी गई है।

Ujjwala  योजना के तहत

अब कलेक्टर के आदेश के अनुसार Ujjwala उज्जवला योजना के तहत नवीन गैस कनेक्शन आवंटित लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद किए जाएंगे। चाचौड़ा बीनागंज नगर परिषद अध्यक्ष श्री कृष्ण सोनी ( भोला) के द्वारा पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से योजना के लिए चयनित पात्र हितग्राहियों को कनेक्शन वितरित कराने की मांग की है।

श्री कृष्ण सोनी के द्वारा ट्विटर के माध्यम से ट्वीट करके पेट्रोलियम मंत्री, और प्रधानमंत्री से मांग की है की वह इस मामले में सहयोग करके उज्जवला योजना के तहत स्वीकृत कनेक्शनों को बंटवाने में सहयोग करने की गुजारिश की है। हालांकि आचार संहिता के प्रभावशाली होने के कारण उज्जवला योजना पर लगी रोक नहीं हटाई गई है।

Loading...

श्री कृष्ण सोनी के द्वारा बताया गया की वह उज्जवला योजना के तहत पूर्व से स्वीकृत हुए कनेक्शनों को शीघ्र वितरित करवाने के लिए निर्वाचन आयोग को पत्र लिखेंगे। श्री कृष्ण सोनी का तर्क है चूंकि पूर्व से ही स्वीकृत कनेक्शन धारियों को गैस चुला और कनेक्शन वितरित कराने की मांग की जा रही है तथा नवीन कनेक्शन स्वीकृत करने की प्रक्रिया पर भले ही लो रोक लगी रहे परंतु पुराने स्वीकृत हुए कनेक्शन आचार संहिता के कारण रोके जाने से पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ दिए जाने में अकारण ही विलंब होगा। हालन की खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर बताया गया कि कलेक्टर के द्वारा सीधे गैस एजेंसियों को नवीन कनेक्शन आवंटित ना करने संबंधी पत्र प्रेषित किए गए हैं विकासखंड की सभी 5 गैस एजेंसियों मैं 2000 से भी अधिक कनेक्शन वितरित होना है।

विष्णु शाक्यवार

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी को काले झंडे दिखाने की कोशिश

कानपुर। उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता की मौत से आक्रोशित सपाइयों ने कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *