Breaking News

आवारा पशु खेतो में खड़ी फसलों को कर रहे हैं चट

कंचौसी/औरैया। कंचौसी कस्बे व उसके आसपास गांवो में आवारा पशु किसानों की फसल चट कर जा रहे। फसल बचाने के लिए किसान दिन रात खेतों की रखवाली कर परेशान हैं, लेकिन कोई स्थायी हल नहीं निकल पा रहा है।

उन्होंने डीएम से समस्या समाधान की गुहार लगाई है। कस्बा व नोगवा, अमरपुर, लछियामऊ, कंचौसी गांव, जमौली, पुरवा महिपाल, सुंदरपुर, ढिकियापुर आदि गांवों में झुंड के रूप में घूम रहे आवारा मवेशियों ने किसान के दिन चैन और रात की नींद हराम कर दी है। आवारा पशुओं से खेतों में खड़ी गेहूं आदि फसलों को बचाने के लिए किसान हर कोशिश कर के हार चुके हैं लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। स्थायी हल नहीं निकलने से अन्नदाताओं में बेचैनी है।

किसान राजू कुमार, अरविंद, सर्वेश आदि ने बताया कि खेतों में खड़ी लाही व गेंहू की फसल को अन्ना पशु चट कर रहे है और इनकी रोकथाम के लिए कोई स्थाई हल नहीं निकल पा रहा है। सरकारी नौकरी की तरह घर के बच्चों से लेकर बड़े बारी-बारी से खेतों पर मुस्तैद रहते हैं। मवेशी इतने होशियार हो गए हैं कि जब तक कोई खेतों पर रहता है तब तक नहीं आते। नहाने और खाने के लिए घर चले जाने पर मवेशियों का झुंड खेतों को निशाना बनाकर फसल तहत-नहस कर देते हैं। किसानों ने डीएम से समस्या का हल निकाले जाने की मांग की है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...