Breaking News

लगातार दूसरे सप्ताह शेयर बाजार में हुई मजबूत शुरुआत, 16000 के पार पहुंचा निफ्टी

भारतीय शेयर बाजार ने सोमवार को लगातार दूसरे सप्ताह मजबूती के साथ कारोबार की शुरुआत की। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के कारण भारतीय शेयर बाजार आज करीब 1.5 प्रतिशत की छलांग लगाकर खुला। हफ्ते के मध्य में बाजार को फिर हल्के झटके लगे लेकिन ये अपने अहम सपोर्ट को बनाए रखने में सफल रहा। निफ्टी में 15700 के आसपास अच्छी खरीदारी देखने को मिली।

बाजार खुलने के बाद से ही कारोबार में तेज उतार-चढ़ाव भी नजर आ रहा है। मुनाफावसूली के चक्कर में जमकर बिकवाली हो रही है। इसके बावजूद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांक मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं।इंडेक्स 15,700 के आसपास लौट आया है जो हाल का ब्रेकडाउन प्वाइंट रहा है। ऐसे में कह सकते हैं कि बाजार अनिश्चितता के दायरे में है।

अब निफ्टी जब तक क्लोजिंग बेसिस पर 15900-16000 का स्तर नहीं पार करता तब बहुत एग्रेसिव होकर लॉन्ग करने से बचने की जरूरत है। इस हफ्ते के शुरुआती आधे भाग में बाजार की चाल कैसी रहेगी ये देखना काफी अहम होगा।शुरुआती कारोबार में हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजी, इंफोसिस और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयरों में दो प्रतिशत से अधिक की तेजी बनी हुई है।लगातार हो रही खरीद बिक्री के बीच शुरुआती 1 घंटे का कारोबार होने के बाद सुबह 10:15 बजे सेंसेक्स 551.75 अंक .

About News Room lko

Check Also

2022 Maruti Suzuki Grand Vitara खरीदना आपके लिए क्या होगा फायदेमंद ? जानिए यहाँ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी ने ...