Breaking News

दिवाली और छठ जैसे त्योहारों में कंफर्म ट्रेन टिकट की मारामारी बहुत आम बात

दीपावली, भैया दूज एवं छठ पर्व पर विभिन्न राज्यों से अपने घर लौटने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। चूंकि दिल्ली, हावड़ा सहित अन्य राज्यों से वापस घर लौटने वाले लोग जब आरक्षण टिकट के लिए जाते हैं तो उन्हें विभिन्न ट्रेनों में वेटिंग टिकट की लंबी फेहरिस्त बता दी जाती है।

हालांकि रेल यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न स्टेशनों से कई जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। इसके बावजूद भीड़ कम नहीं हो रही है। ट्रेनों में भीड़ का यह आलम है कि सामान्य बोगी, स्लीपर हो या वातानुकूलित, उसमें बैठना तो दूर, खड़े होने की जगह भी नहीं मिल पा रही है।

20 दिसंबर से सेकेंड एसी में कंफर्म टिकट
एक नजर विभिन्न ट्रेनों में आरक्षण टिकट की स्थिति पर डालें तो 12553 अप सहरसा-नई दिल्ली वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस में आगामी 26 दिसंबर से पहले कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। 26 दिसंबर से स्लीपर, आगामी 18 दिसंबर से थर्ड एसी एवं 20 दिसंबर से सेकेंड एसी में कंफर्म टिकट मिल रहा है।
12554 डाउन वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में आगामी 13 दिसंबर से स्लीपर में, 18 दिसंबर से थर्ड एसी एवं 17 दिसंबर से सेकेंड एसी में कंफर्म टिकट मिल रहा है।
13022 डाउन रक्सौल-हावड़ा मिथिला एक्सप्रेस में आगामी 19 दिसंबर से स्लीपर बोगी में, चार दिसंबर से थर्ड एसी एवं पांच दिसंबर से सेकेंड एसी में बरौनी से हावड़ा के लिए कंफर्म टिकट मिल रहा है।

14 दिसंबर से स्लीपर में कंफर्म टिकट
13021 अप हावड़ा-रकसौल मिथिला एक्सप्रेस में आगामी 14 दिसंबर से स्लीपर में, 23 नवंबर से थर्ड एसी एवं 28 नवंबर से सेकेंड एसी में हावड़ा से बरौनी जंक्शन के लिए कंफर्म टिकट मिल रहा है।
15910 डाउन अवध-असम एक्सप्रेस में आगामी 26 दिसंबर से स्लीपर में, छह नवंबर से सेकेंड एसी एवं थर्ड एसी में दिल्ली से बरौनी जंक्शन के लिए कंफर्म टिकट मिल रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर अश्नीर ग्रोवर का तंज, बोले- चुनाव के समय अर्थहीन हो जाते हैं करदाता

भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्माया हुआ है। जहां कांग्रेस नेता सैम ...