Breaking News

Suhas : टर्की विश्वस्तरीय बैडमिन्टन टूर्नामेंट में लहराया तिरंगा

इलाहाबाद के युवा जिलाधिकारी Suhas सुहास एल0वाई0 नें एक बार फिर भारत माता की सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा दिया है और खेल जगत में तिरंगे को एक नयी ऊंचाई दी है।

सिल्वर मैडल जीतने के बाद अपने शहर पहुँचे जिलाधिकारी Suhas

टर्कीस्ट पैरा बैडमिण्टन टूर्नामेन्ट में भारत के Suhas सुहास एल0वाई0 ने केन्या, टर्की में ग्रुप डी में बी0डब्लू0एफ0 द्वारा आयोजित टर्कीस्ट अन्तर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिन्टन में सिल्वर मेडल जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया है। सुहास ने अपने प्रतिद्वन्दी खिलाड़ी सुकान्त कदम को सेमीफाइनल मुकाबले में 21-10, 21-18 से पराजित किया। जीतने के बाद सुहास एल वाई आज अपने शहर इलाहाबाद पहुंचे।

सुहास ने इस टूर्नामेंट का सिल्वर मेडल जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया

पैरा बैडमिन्टन के इस मैच में सुहास की इस अनूठी उपलब्धि ने भारत का मस्तक गौरव से ऊंचा कर दिया है। सुहास बैडमिन्टन के विश्व विख्यात खिलाड़ी है तथा इसके पहले वे कई मैचों में भारत को जीत दिलाते हुए तिरंगा लहरा चुके है।

आजमगढ़ के जिलाधिकारी रहते हुए भी श्री सुहास ने पैराबैडमिन्टन में विश्व रिकार्ड बनाया था।

Loading...

सुहास ने 09 मई से 13 मई 2018 के मध्य टर्की के केन्या में आयोजित टर्कीस्ट पैराबैडमिन्टन इण्टरनेशनल एनेस कप 2018 में खेलते हुए यह महत्वपूर्ण जीत हासिल की है। गौरतलब है कि एक अच्छे तेज-तर्रार प्रशासनिक अधिकारी होते हुए भी अपनी खेल प्रतिभा को जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 ने कभी कमजोर नहीं पड़ने दिया है और अपने विद्यार्थीं जीवन से लेकर सेवा काल में इस प्रतिभा को और निखार दिया है।

आलोक चतुर्वेदी
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भारत में ला लीगा के पहले ब्रांड एम्बेसेडर बने रोहित शर्मा

भारतीय वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को स्पेनिश लीग ‘ला लिगा’ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *