Breaking News

ताइवान ने चीन का सुखोई फाइटर जेट मार गिराया, दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर

ताइवान ने अपनी हवाई सीमा में घुसपैठ करने वाले चीन के सुखोई एयरक्राफ्ट को मार गिराने का दवा किया है। क्रैश हुए एयरक्राफ्ट के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि, किसी भी पक्ष ने इसकी पुष्टि नहीं की। हालाँकि इस हमले में फाइटर का पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है। इससे जुड़ी एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक विमान का मलबा बस्ती मे गिरा हुआ है जो कि जल रहा है। इस बारे में कहा जा रहा है कि यह चीन का फाइटर प्लेन था जिसे ताइवान की सेना ने मार गिराया.

चीन बीते महीनों में कई बार ताइवान की जल और वायु सीमा का उल्लंघन करते हुए उसे धमकाने की कोशिश कर रहा था। गुरुवार को भी चीन का एक फाइटर जेट ताइवान की हवाई सीमा में घुसा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताइवान ने चीन के सुखोई विमान को मार गिराने के लिए अमेरिकी मिसाइल का इस्तेमाल किया। इस घटना के बाद चीन और ताइवान के बीच तनाव बढ़ने की आशंका है। वहीं दक्षिणी चीन सागर में अमेरिका भी पूरी तैयारी के साथ मौजूद है। उसका निमित्ज वॉरशिप 120 फाइटर जेट्स के साथ मौजूद है।

अमेरिका ने स्पष्ट किया है कि दक्षिण चीन सागर में चीन की धमकियां काम नहीं आएंगी। अमेरिका क्षेत्र के सभी छोटे देशों के साथ खड़ा है और चीन को जवाब दिया जाएगा। सीएनएन के मुताबिक अमेरिका ने रविवार को अपना गाइडेड मिसाइल डेस्ट्रॉयर ताइवान स्ट्रैट में तैनात किया था। खास बात यह है कि अमेरिका ने पहले इसका ऐलान नहीं किया था। लेकिन, दो हफ्तों में अमेरिका ने दूसरी बार किसी डेस्ट्रॉयर को साउथ चाइना सी में भेजा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका के इस कदम से साफ हो जाता है कि वो ताइवान की हर मुमकिन मदद करने के लिए तैयार है। अमेरिकी एनएसए ने पिछले हफ्ते साफ कर दिया था कि अगर ताइवान पर कोई हमला होता है तो अमेरिका चुप नहीं बैठेगा।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

आखिरकार 3 महीने बाद धोखेबाज चीन ने कबूला गलवान घाटी का सच

भारत और चीन के बीच पिछले कई महीनों से तनाव चल रहा है। इसी बीच ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *