Breaking News

सिक्किम के मेले में घुसा टैंकर, तीन की मौत; नवी मुंबई में अवैध रूप से रह रहे दो बांग्लादेशी गिरफ्तार

सिक्किम के रानीपूल में शनिवार को एक मेले में बड़ा हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार दूध के टैंकर ने भीड़ को रौंद दिया। इससे कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए। वहीं, देशभर में साइबर अपराध बढ़ता जा रहा है। आए दिन लोगों से ठगी होने के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर से आया है।

यहां शेयर ट्रेडिंग में निवेश का लालच देकर एक 45 साल के शख्स के साथ 17 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं दूसरी ओर, पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने नवी मुंबई से दो बांग्लादेशी नागरिकों को कथित तौर पर अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

तीन लोगों की मौत
सिक्किम के रानीपूल में एक तेज रफ्तार दूध के टैंकर ने भीड़ को रौंद दिया। इससे कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यहां से करीब 11 किलोमीटर दूर रानीपूल के मेला मैदान में शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे तंबोला खेल के दौरान एक दुखद हादसा हो गया। हादसे का प्राथमिक कारण टैंकर का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। हालांकि, टैंकर के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को सेंट्रल रेफरल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया और एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं, अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि घायलों में से पांच की हालत गंभीर है।

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि रानीपूल में हुई दुर्घटना से उन्हें गहरा दुख हुआ है। इसके अलावा, सीएम ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

45 वर्षीय एक व्यक्ति को शेयर ट्रेडिंग में निवेश का लालच देकर 17 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में साइबर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नेरुल क्षेत्र में रहने वाले पीड़ित को व्यापार में उच्च रिटर्न का वादा किया गया था।

साइबर पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर पीड़ित व्यक्ति ने पांच दिसंबर, 2023 से 28 जनवरी, 2024 तक फर्जी शेयर ट्रेडिंग योजना में 17.30 लाख रुपये का निवेश किया। जब पीड़ित को रिटर्न और निवेश की गई राशि नहीं मिली, तो उसने पुलिस को शिकायत दी।

नवी मुंबई में अवैध रूप से रहने के आरोप में दो बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर से दो बांग्लादेशी नागरिकों को भारत में कथित तौर पर अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि दोनों व्यक्तियों की उम्र 24 साल है और उन्हें पनवेल के नदवे में खिदुकपाड़ा गांव से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

 

 

About News Desk (P)

Check Also

जामिया के छात्र आज देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना परचम लहरा रहे हैं: जावेद उल्लाह

दिल्ली/लखनऊ। जामिया एलुमनाई एसोसिएशन लखनऊ की ओर से डायमंड पैलेस होटल में रविवार के दिन ...