Breaking News

टाटा मोटर्स ने टियागो के लिमिटेड एडिशन मॉडल ट्रिम को किया पेश, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

हैचबैंक टियागो का सीमित संस्करण ट्रिम पेश किया है. दिल्ली शोरूम में इसकी कीमत 5.79 लाख रुपये होगी. टाटा मोटर्स ने बयान में कहा कि एक साल पहले ही इस मॉडल का उन्नत संस्करण पेश किया गया था. नए संस्करण में ब्लैक अलॉय व्हील, सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग डिस्प्ले, वॉयस कमांड आदि नए फीचर जोड़े गए हैं.

टाटा मोटर्स  पैसेंजर व्हीकल कारोबार इकाई के प्रमुख (विपणन) विवेक श्रीवस्त ने कहा, ‘‘टियागो को 2016 में पेश किया गया था. यह अपने खंड का सफल मॉडल है और सभी ने इसकी सराहना की है. इस मॉडल का भारत चरण-छह संस्करण 2020 में पेश किया गया था. इसे भी चार स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली थी.’’ उन्होंने कहा कि इस समय सड़क पर 3.25 लाख टियागो दौड़ रही हैं. इस मॉडल को बाजार से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है.

दिसंबर तिमाही में हुआ जबरदस्त मुनाफा
टाटा मोटर्स को दिसंबर तिमाही में 67 फीसदी का जबरदस्त मुनाफा हुआ है. दरअसल टाटा मोटर्स की बिक्री को लॉकडाउन के नियमों में ढील के दौरान हुई तेज बिक्री से फायदा हुआ. वहीं फेस्टिव सीजन में बढ़ी बिक्री की वजह से कंपनी के मुनाफे में इजाफा हुआ. फेस्टिव सीजन में बिक्री बढ़ने से कंपनी के रेवेन्यू में खासा इजाफा दर्ज किया गया. कोरोना संक्रमण के इस दौर में पर्सनल मोबिलिटी को तवज्जो दिए जाने से गाड़ियों की बिक्री बढ़ी है.

33 तिमाहियों का सबसे अच्छा प्रदर्शन
टाटा मोटर्स ने इस मुनाफे पर कहा कि पर्सनल मोबिलिटी पर जोर दिए जाने और फेस्टिवल सीजन में गाड़ियों की बिक्री की वजह से पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में पिछली 33 तिमाहियों की सबसे बड़ी ग्रोथ हासिल हुई है. पिछले वित्त वर्ष ( 2019-20) में टाटा मोटर्स को 17.03 अरब रुपये का मुनाफा हुआ था लेकिन वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में यह मुनाफा 29.06 अरब रुपये पर पहुंच गया. टाटा मोटर्स को कोरोना संक्रमण की वजह से पिछली तिमाही में 3.14 अरब रुपये का घाटा हुआ था. कोरोना की वजह से कई अहम बाजारों में टाटा मोटर्स को नुकसान उठाना पड़ा है.

About Ankit Singh

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...