Breaking News

टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में टाटा पंच, जानिए खासियत और कीमत

स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स की टाटा पंच कार की बिक्री इतनी है कि कुछ समय में ही ये टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में अपनी जगह बना चुकी है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि ये छोटी होने के बाद भी काफी स्पेश्यिस है और फीचर्स से भरपूर है।टाटा पंच में कंपनी 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड 3 सिलेंडर रेवेट्रॉन इंजन देती है। ये इंजन 84 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इसका मै‌क्सिमम टॉर्क 113 एनएम का जनरेट होता है। कार में आप 5 स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्‍शन को चुन सकते हैं।

इस इंजन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे सिटी राइड के साथ ही हाईवे राइड के लिए भी डिजाइन किया गया है। वहीं इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी मिलता है। सीएनजी पर कार का माइलेज 32 किलोमीटर प्रति किलो तक का है। वहीं पेट्रोल पर बात की जाए तो कार 22 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा माइलेज देती है। टाटा पंच में कंपनी हरमन का इंफोटेनमेंट सिस्टम देती है जो कि 7 इंच की स्क्रीन के साथ आता है।

वहीं डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लैदर रैप्ड फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, सिटी और ईको ड्राइव मोड, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो कार में 2 एयरबैग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स, चाइल्ड लॉक, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर भी मिलते हैं। बता दें कि टाटा की बेहतरीन कारों में से एक माइक्रो एसयूवी पंच के लोग दीवाने हो रहे हैं वहीं मजबूती में इसका कोई मुकाबला ही नहीं है।

About News Desk (P)

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...