Breaking News

इण्टरनेशनल मेंटल मैथमेटिक्स ओलम्पियाड में सीएमएस छात्र को गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-8 के छात्र समर्थ तयाल ने सेंटर फॉर रिसर्च एण्ड एक्जाम इन साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी (क्रेस्ट) के अन्तर्गत आयोजित इण्टरनेशनल मेंटल मैथमेटिक्स ओलम्पियाड में गोल्ड मैडल अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। सीएमएस संस्थापक डॉ जगदीश गांधी ने इस प्रतिभाशाली छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

इण्टरनेशनल मेंटल मैथमेटिक्स ओलम्पियाड में सीएमएस छात्र को गोल्ड मेडल

इस अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पियाड में कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी गणितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस ओलम्पियाड में समर्थ ने तार्किक क्षमता, गणित ज्ञान व बगैर कैलकुलेटर तेजी से गणित के सवालों के जवाब निकालकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया और दिखा दिया कि आगे चलकर यह छात्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने को तत्पर है।

👉यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसका ध्यान रखें: दयाशंकर सिंह

आयोजकों ने समर्थ की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए गोल्ड मेडल, प्रशस्ति पत्र व अन्य आकर्षक उपहारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया।यह प्रतियागिता छात्रों को बौद्धिक क्षमता पर ध्यान केन्द्रित करने तथा त्वरित गति से समाधान ढूढ़ने एवं सीखने की क्षमता का विकास करने के उद्देश्य से आयोजित की गई।

👉क्या I.N.D.I.A में पड़ जाएगी दरार? सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस पर भड़के अखिलेश यादव

सीएमएस अपने छात्रों को गणित, विज्ञान, सामान्य ज्ञान तथा अन्य प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु लगातार प्रोत्साहित करता रहता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...