Breaking News

टैक्स घटाकर उद्योगपतियों पर मेहरबानी की कोशिश कर रही है वित्त मंत्री : डॉ.मसूद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ.मसूद अहमद ने कहा कि देश की वित्त मंत्री द्वारा कार्पोरेट जगत का टैक्स घटाकर एक बार फिर उद्योगपतियों पर मेहरबानी दिखाने की कोशिश की गयी है। केन्द्र सरकार का यह कदम सिद्व करता है कि सरकार उद्योगतियों की है और उसका हर फैसला औद्योगिक घरानों को ही लाभ पहुंचाने वाला होता है। देश की जनता पेट्रोल और डीजल की ही बदौलत परेशानी और भुखमरी झेल रही है परन्तु केन्द्र और प्रदेश सरकार को इसकी कोई भी चिंता नहीं है क्योंकि इनका मूल्य कम होने पर दोनों ही सरकारों के टैक्स में कमी आ जायेगी। यद्यपि मूल्य कम होने से जनता को मंहगाई से राहत मिल जायेगी।

डाॅ. अहमद ने कहा कि उ.प्र. में बिजली मूल्य सभी प्रदेशों से अधिक है और छोटे कारोबारी सबसे अधिक प्रभावी हो रहे हैं क्योंकि उनका बिजली मूल्य लगभग 12 रूपया प्रति यूनिट हो गया है। प्रदेश का किसान बिजली मूल्य बढने से तिलमिला उठा है क्योंकि नलकूपों की बिजली का मूल्य बढ़ने के साथ-साथ घरेलू अनमीटर्ड बिजली का मूल्य भी बेतहाशा बढा दिया गया है। उ.प्र. की 90 प्रतिशत गरीब और मध्यम वर्ग की जनता का यह दर्द दोनो ही डबल इंजन की सरकारें अनुभव नहीं कर रही हैं। गरीब किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य भी नहीं मिल पाता है और अब फसलों की सिचाई भी मंहगी हो गयी है। ऐसी स्थिति में लघु और सीमान्त किसानों की कमर टूटना स्वाभाविक है।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि डबल इंजन की सरकारें औद्योगिक घरानों के साथ-साथ देश और प्रदेश के किसानों तथा मजदूरों के साथ-साथ गरीबी रेखा से नीचे एवं मध्यम वर्ग की ओर भी ध्यान दे, अन्यथा राष्ट्रीय लोकदल गरीब मजदूरों और किसानों के साथ-साथ आम जनता के हित के लिए धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगा।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...