Breaking News

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ संभालेंगे कोच की भूमिका, इन खिलाडियों का हुआ चयन

इंडियन क्रिकेट टीम अगले महीने लिमिटिड ओवर सीरीज खेलने श्रीलंका जाएगी. मुख्य कोच रवि शास्त्री के इंग्लैंड दौरे पर व्यस्त होने की वजह से श्रीलंका में राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के लिए कोच की भूमिका निभाएंगे.

द्रविड़ के पास टीम इंडिया के कप्तान के रूप में काफी अनुभव है। वर्तमान में, द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं। इससे पहले द्रविड़ ने 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम किया था।

2019 में एनसीए प्रमुख के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले, द्रविड़ ने अंडर-19 लेवल के साथ-साथ इंडिया ‘ए’ टीम में युवाओं को कोचिंग दी थी। श्रीलंका सीरीज के लिए संभावितों में शामिल ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, क्रुणाल पंड्या, खलील अहमद समेत 80% प्लेयर्स पहले भी उनकी कोचिंग में खेल चुके हैं।

इसके अलावा लिमिटिड ओवर के दिग्गज ओपनर शिखर धवन पहली बार टीम की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते हैं. जिन खिलाड़ियों का श्रीलंका दौरे के लिए चयन होगा उन्हें रवाना होने से पहले इंडिया में ही क्वारंटीन रहना होगा. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर खिलाड़ियों को श्रीलंका में भी क्वारंटीन होना पड़ सकता है.

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...