Breaking News

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान , इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार (23 जून) को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद भी रोहित टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे।

हालांकि टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम से छुट्टी हो गई है। अजिंक्य रहाणे को एक बार फिर टेस्ट टीम का उपकप्तान बना दिया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ वनडे औऱ टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। घरेलू क्रिकेट और फिर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल को टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन वनडे मैच भी खेलेगी जिसके लिए रोहित की अगुवाई में 17 सदस्यीय टीम की घोषणा भी बीसीसीआई चयनकर्ताओं द्वारा की गयी।बता दें कि भारत का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू होगा। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी और 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 3 अगस्त से खेली जाएगी।

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ तथा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को पहली बार 16 सदस्यीय टेस्ट टीम में चुना गया जो 12 जुलाई से शुरु हो रही टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज के पूरे दौरे के लिये आराम दिया गया और नवदीप सैनी की टेस्ट टीम में वापसी हुई जिसकी अगुआई रोहित शर्मा करेंगे। अजिंक्य रहाणे दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए फिर से उप कप्तान की जिम्मेदारी उठाएंगे।

 

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...