Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकती है टीम इंडिया, लखनऊ में अश्विन के खेलने की संभावना

भारतीय टीम विश्व कप के अपने छठे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ रविवार (29 अक्तूबर) को उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने विजय अभियान को जारी रखने के लिए उतरेगी। ऐसा माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकते हैं। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लखनऊ में खेलने का मौका मिल सकता है।स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टखने की चोट से उबर नहीं पाए हैं जिसके कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। उनका इंग्लैंड के खिलाफ खेलना संदिग्ध है। भारत उसके बाद दो नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से खेलेगा। वहीं, पांच नवंबर को टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में खेलेगी। पांड्या इंग्लैंड के अलावा इन दो मुकाबलों से भी दूर रह सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लगी थी हार्दिक को चोट
हार्दिक 19 अक्तूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए बॉलिंग में गेंद के फॉलोअप में फिसल गए थे और 22 अक्तूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे। बड़ौदा के इस खिलाड़ी ने चोट के प्रबंधन के लिए सोमवार को बंगलूरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट किया था।
लखनऊ में तीन मैचों में गेंदबाजों का प्रदर्शन
लखनऊ में इस विश्व कप का यह चौथा मैच होगा। अब तक यहां तीन मैच खेले गए हैं। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम तीन में से दो मैचों में जीती है। अब तक 47 विकेट गिरे हैं। इनमें से 26 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। वहीं, 15 विकेट स्पिन गेंदबाजों के हिस्से आए हैं। ऐसा माना रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद पहुंचाएगा। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन को उतारकर नई रणनीति अपनाने पर विचार कर रही है।
सिराज को दिया जा सकता है आराम
हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को जगह मिली थी। शमी ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए थे। लखनऊ की पिच से धीमे गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है और ऐसे में इस मैच के लिए अश्विन को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है। अगर ऐसा होता है तो बल्लेबाजी भी मजबूत होगी क्योंकि अश्विन आठवें नंबर पर खेलेंगे। अगर अश्विन की वापसी होती है तो शमी या सिराज में से किसी एक को बाहर होना पड़ेगा। सिराज लगातार मैच खेल रहे हैं। उन्हें आराम दिया जा सकता है।

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...