Breaking News

पाकिस्तान की सेना पर कहर बनकर टूटे आतंकी, बलूचिस्तान में हुए हमले में 14 सैनिकों की मौत

पाकिस्तान की सेना पर आतंकवादी एक बार फिर कहर बनकर टूटे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सेना की 2 गाड़ियों पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें में कम से कम 14 सैनिक मारे गए।  बलूचिस्तान में शुक्रवार को हुआ यह आतंकवादी हमला इस साल का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के सबसे ज्यादा सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने यह हमला उस वक्त किया, जब सैनिकों की 2 गाड़ियां पसनी से ग्वादर जिले के ओरमारा इलाके में जा रहे थे।

2 दिन पहले ही पाकिस्तानी सेना ने मारे थे 6 आतंकी

पाकिस्तानी सेना के बयान के मुताबिक, इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है और इस जघन्य कृत्य को अंजाम देने वाले अपराधियों को पकड़कर न्याय के कठघरे में लाया जाएगा। सेना की मीडिया शाखा ने हालांकि हमले के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी। बलूचिस्तान के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने हमले की कड़ी निंदा की और कसम खाई कि हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों का हिसाब किया जाएगा। बता दें कि अभी 2 दिन पहले ही पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान के सांबास इलाके में 6 आतंकियों को मार गिराया था। माना जा रहा है कि आतंकियों ने इसी कार्रवाई का बदला लिया है।

तालिबान के सत्ता में आने के बाद बढ़ीं हिंसा की घटनाएं

इससे पहले दिन में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में एक पुलिस काफिले को निशाना बनाकर किए गए बम धमाके में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पाकिस्तान में इस साल आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर कई बड़े हमले किये हैं जिनमें दर्जनों सैनिकों की जानें गई हैं। पिछले रविवार को बलूचिस्तान के अवारन जिले के खोरो इलाके में आतंकियों के हमले में 2 सैनिकों की मौत हो गई थी। अगस्त 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से पाकिस्तान को हिंसा में वृद्धि का सामना करना पड़ रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...