Breaking News

वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या टूर्नामेंट से बाहर

वर्ल्ड कप-2023 के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा उनकी जगह लेंगे. हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान चोट लगी थी. वह अपने कोटे का पूरा ओवर भी नहीं फेंक पाए थे. हार्दिक पंड्या का टूर्नामेंट से बाहर होना टीम इंडिया के लिए तगड़ झटका है.

हार्दिक टीम को बैलेंस देते हैं. वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं और टीम को छठे गेंदबाज का विकल्प भी देते हैं. हार्दिक के चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 49 रनों की अहम पारी खेली थी.

चोट के कारण हार्दिक न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. बीसीसीआई और टीम प्रबंधन इस बात को लेकर आश्वस्त था कि हार्दिक सेमीफाइनल के लिए फिट होंगे, जिसके लिए भारत ने क्वालीफाई किया था, लेकिन अब वह समय पर ठीक होने में विफल रहे हैं. उम्मीद थी कि हार्दिक 10-15 दिनों में रिकवर हो जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

कृष्णा को जानिए
कृष्णा की बात करें तो वह वर्ल्ड कप के पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे. उनके नाम 33 इंटरनेशनल विकेट हैं. हालांकि उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलने की संभावना कम है. कृष्णा अब तक 17 वनडे मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 29 विकेट लिए हैं. उनका ये पहला वर्ल्ड कप होगा.

टूर्नामेंट में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में रही है. रोहित ब्रिगेड 7 मैच खेली है और सभी में जीत हासिल की है. उसके 14 अंक हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. टीम इंडिया 2 नवंबर को श्रीलंका को 302 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी है. लीग स्टेज में टीम इंडिया के दो मैच बाकी हैं. 5 नवंबर को उसका सामना कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका से है. वहीं, 12 नवंबर को वो नीदरलैंड से भिड़ेगी.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...