Breaking News

साउथ से शुरू हुआ इन सितारों के अभिनय का सफर, बाद में पकड़ी बॉलीवुड की राह…

साउथ और बॉलीवुड दोनों इंडस्ट्री की अपनी धाक है। तमाम सितारे बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का सपना देखते हैं। मगर, साउथ भी अब किसी से कम नहीं। साउथ इंडस्ट्री अब सिर्फ एक क्षेत्र विशेष तक सीमित नहीं है, बल्कि इसकी धूम अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंच चुकी है। बॉलीवुड के कई सितारों ने तो अपने करियर की शुरुआत ही दक्षिण सिनेा से की। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया।

रेखा
बॉलीवुड की सदाबाहर अभिनेत्री रेखा ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म ‘इति गुट्टू’ में एक छोटे से रोल से की थी। रेखा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस इस फिल्म में काम किया। जब इस फिल्म में उन्होंने काम किया था, तब वह एक साल की थीं। इसके बाद उन्होंने बड़े होकर कई साउथ फिल्मों में काम किया, लेकिन फिर उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया और फिर उनकी किस्मत चमकी।

ऐश्वर्या राय
विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन भी इस लिस्ट में हैं। ऐश्वर्या ने भी साउथ से ही अभिनय पारी शुरू की। उनकी पहली फिल्म ‘इरुवर’ थी, जो मणि रत्नम की तमिल मूवी थी। इसके बाद वह एक और तमिल फिल्म ‘जींस’ में नजर आईं। फिर उन्होंने बॉलीवुड का सफर किया और कई सुपरहिट फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दीं।

अनिल कपूर
अनिल कपूर ने भी साउथ फिल्म से एक्टिंग डेब्यू किया था। उन्होंने 1980 में आई तेलुगू फिल्म ‘वमशा वृक्षम’ से काम शुरू किया था। हालांकि, इससे पहले उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘हमारे तुम्हारे’ में काम किया था, लेकिन उनका रोल काफी छोटा था। बॉलीवुड करियर के शुरुआती दौर में अनिल को फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलना शुरू हुए थे। अनिल ने ‘मेरी जंग’, ‘मशाल’, ‘राम लखन’, ‘युद्ध’, ‘बेटा’, ‘तेजाब’, ‘परिंदा’, ‘नायक’, ‘रेस 2’, ‘साहेब’, ‘मि. इंडिया’, ‘1942 ए लव स्टोरी’, ‘जुदाई’, ‘विरासत’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा अब ग्लोबल स्टार हैं। बॉलीवुड में शानदार पारी खेलने के बाद अब वह हॉलीवुड में काम कर रही हैं। लेकिन, उनका अभिनय का सफर साउथ इंडस्ट्री से शुरू हुआ ता। साल 2002 में उन्होंने तमिल फिल्म ‘थमिजन’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था। इसके बाद वह बॉलीवुड में आईं।

तापसी पन्नू और दिशा पाटनी
तापसी पन्नू एक के बाद एक सफल बॉलीवुड फिल्में कर रही हैं, उन्होंने भी तेलुगु फिल्म ‘जुम्मान्धी नंदम’ से एक्टिंग करियर शुरू किया था। इसी तरह दिशा पाटनी भी इस सूची में हैं। उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘लोफर’ से करियर की शुरुआत की थी। फिल्म ‘एमएस धोनी’ में अपनी सादगी से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था।

About News Desk (P)

Check Also

रेड कलर के हॉट आउटफिट में मंत्रमुग्ध कर देती हैं मधुरिमा तुली

मुंबई। मधुरिमा तुली (Madhurima Tuli) एक ऐसी दिवा हैं जो अपने सौंदर्यशास्त्र और स्टाइल और ...