Breaking News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बड़ा बयान , कहा 2024 तक पूरा करना है ये…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का काम पूरा करने का लक्ष्य मार्च 2024 तक रखा गया है, लेकिन हम इसे जनवरी 2024 तक पूरा करने का प्रयास करेंगे।

इसके लिए उत्तराखंड की सीमा में रात को भी काम करने की अनुमति दे दी गई है। यूपी की सीमा में भी रात को काम हो, इसकी अनुमति के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया जाएगा।

काम की गुणवत्ता में किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आशारोड़ी से मोहंड तक एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों से प्रोजेक्ट की जानकारी ली। डाटकाली से गणेशपुर के बीच बन रहे एलिवेटेड फ्लाईओवर को भी देखा। अधिकारियों ने बताया कि प्रोजेक्ट पर तेजी से काम किया जा रहा है।

काम को पूरा करने का लक्ष्य मार्च 2024 रखा गया है। जिस पर सीएम धामी ने कहा कि यह महत्वपूर्ण परियोजना है। इसके बनने से देहरादून से दिल्ली का सफर दो से ढाई घंटे में पूरा हो जाएगा। लोगों का समय बचेगा और उनको सुविधा मिलेगी। हम काम को तय समय में पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।

परियोजना के तहत डाटकाली में 340 मीटर टनल भी बनाई गई। अधिकारियों ने सीएम को बताया कि टनल का काम डेढ़ साल में पूरा होना था। लेकिन छह महीने पहले ही काम पूरा कर लिया है। एप्रोचरोड का काम होना बाकी है।

सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछ रहा है। चारधाम ऑलवेदर सड़क बनकर तैयार हो गई है। भारतमाला परियोजना के तहत भी कई सड़कों को मंजूरी मिली है।

हम कोशिश करेंगे कि जनवरी 2024 तक पूरा हो। इसके लिए रात में काम करने की अनुमति दी जा रही है। इस मौके पर डीएम सोनिका, एनएचएआई के रिजनल ऑफिसर सीके सिन्हा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर पंकज मौर्य, रुड़की के ऑफिस के प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रदीप कुमार, प्रोजेक्ट इंजीनियर रोहित पंवार समेत पीडब्ल्यूडी अधिकारी भी मौजूद रहे।

About News Room lko

Check Also

उड़नखटोले में बैठकर बांकेबिहारी मंदिर तक पहुंचेंगे श्रद्धालु, इन मंदिरों तक पहुंचना भी होगा आसान

मथुरा:  श्रीकृष्ण की जन्म और लीलास्थली मथुरा-वृंदावन में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु रोप-वे ...