Breaking News

Twitter के लोगो से चिड़िया गायब, अब उसकी जगह दिखने लगा ये…

लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter की पहचान नीले रंग की चिड़िया (ब्लू बर्ड) वाले लोगो के जरिए आसानी से होती रही है लेकिन मंगलवार सुबह हुए बदलाव ने सबको हैरान कर दिया है।

ट्विटर के लोगो के तौर पर दिखने वाली नीली चिड़िया अचानक गायब हो गई है और इसकी जगह मीम्स में दिखने वाले एक कुत्ते का चेहरा नजर आ रहा है। यह मजेदार बदलाव ट्विटर के मालिक और अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने किया है और पहले किया गया अपना वादा निभाया है। आइए जानते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

मस्क मजेदार हरकतें और ट्वीट्स करते रहते हैं और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म खरीदने से पहले उन्हें एक ट्विटर यूजर ने ट्विटर खरीदने और इसका लोगो बदलकर डोगी मीम कर देने की सलाह दी थी। जवाब में मस्क ने लिखा था कि ऐसा करना मजेदार होगा।

अब पिछले साल मार्च में हुए कन्वर्सेशन का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए एलन मस्क ने लिखा है, ‘जैसा कि मैंने वादा किया था।’ यानी कि 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने के बाद मस्क ने वाकई वह कर दिया है, जो एक साल पहले तक किसी को सिर्फ मजाक लगता।

ट्विटर लोगो की जगह दिख रहा कुत्ता शीबा ईनु प्रजाति का है और अपने फनी चेहरे की वजह से ढेरों सोशल मीडिया मीम्स और जोक्स में दिखता रहा है। यह कुत्ता डोगीकॉइन नाम की क्रिप्टोकरेंसी की पहचान भी है।

ट्विटर लोगो की जगह डोगीकॉइन का लोगो दिखने के बाद इस क्रिप्टोकरेंसी में 30 पर्सेंट का उछाल आया है। आपको बता दें, मस्क माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लंबे वक्त से ऐक्टिव हैं और क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े ट्वीट्स भी करते रहते हैं। मस्क खुद भी डोगीकॉइन को सपोर्ट कर रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...