Breaking News

सीएफजी ने इंडियन सुपर लीग की टीम मुंबई सिटी एफसी में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी

भारतीय फुटबॉल के लिए कल का दिन बड़ा था। अंतराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त सिटी फुटबॉल ग्रुप (सीएफजी) ने इंडियन सुपर लीग की टीम मुंबई सिटी एफसी में मैज्योरिटी स्टेक हासिल करने के समझौते पर सहमति जताई है। मुंबई सिटी एफसी, सिटी फुटब़ल ग्रुप नेटवर्क का आठवां क्लब होगा। सीएफजी क्लब के पास 65% शेयर होंगे, वहीं मौजूदा शेयरधारकों, अभिनेता और फिल्म निर्माता रणबीर कपूर और बिमल पारेख के पास संयुक्त रूप से 35% हिस्सेदारी रहेगी। यह निवेश कुछ फुटबॉल निकायों की मंजूरी के बाद पूरा हो जाएगा।

अधिग्रहण की घोषणा सीएफजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फेरान सोरियानो और फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड एवं रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने की। घोषणा के वक्त क्लब के फैंस मौजूद थे। इस सौदे से मुंबई सिटी एफसी को ग्रुप के कमर्शियल और फुटबॉल की जानकारियों का फायदा मिलेगा, साथ ही क्लब की पहुंच सीएफजी ग्लोबल कमर्शियल प्लेटफॉर्म तक होगी।

मुंबई सिटी एफसी का घरेलू मैदान 8,000 की क्षमता वाला मुंबई फुटबॉल एरिना है जो एक बहुउद्देश्यीय स्पोर्टस फैसिलिटी, अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्थित है। सिटी फुटबॉल ग्रुप दुनिया की अग्रणी फुटबॉल क्लबों की संचालक है।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...