Breaking News

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने की ये बड़ी घोषणा, कहा अनुसूचित जाति के कर्मचारियों को मिलेगा…

रियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है कि राज्य सरकार अनुसूचित जाति के कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण देगी और इसके लिए सभी काडरों में आगमी तीन माह में पदों को चिह्नित किया जाएगा।

संत रविदास की 646 वीं जयंती के उपलक्ष्य में जींद के नरवाना में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की।

अनुसूचित जाति

खट्टर ने कहा कि संत रविदास का पीपली के पास स्मारक बनाने के लिए जमीन की पहचान हो गई है। उन्होंने बताया कि स्मारक के पास एक स्कूल और छात्रावास भी स्थापित किया जाएगा। मनोहर लाल खट्टर ने अनुसूचित जाति के लोगों को लघु एवं सूक्ष्म उद्योग लगाने के लिए जमीन खरीद पर दी जाने वाली छूट भी 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुसूचित जाति के युवाओं को स्वरोजगार व उद्यमिता में बढ़ावा देने के लिए बैंकों के अलावा सरकार की ओर से वित्तीय सहायता प्रदान करने हेतु एक ‘कैपिटल फंड’की स्थापना की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

मुख्यमंत्री ने फतेहाबाद जिले के गांव रसूलपुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नाम भी संत रविदास के नाम पर रखने का ऐलान किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सिरसा स्थित चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय में संत रविदास के नाम पर एक पीठ स्थापित की जाएगी, ताकि उनके जीवन का अध्ययन कर उनके विचारों का प्रचार- प्रसार किया जा सके।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...