Breaking News

डिफेंस एक्सपो में 50 हजार करोड़ रूपये के 23 एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

लखनऊ। डिफेंस एक्‍सपो का सफल आयोजन आज अपनी नई ऊंचाईयों को प्राप्‍त कर रहा है। यह बातें यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने डिफेंस एक्‍सपो में कहीं। उन्‍होंने बताया कि आज यहां पर विभिनन प्रकार के एमओयू कार्यक्रम रक्षा मंत्री के सामने पूरा हुआ है।
सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा, यूपी देश के अंदर निवेश का सबसे बेहतर डेस्टिनेशन बना है। आज यूपी के साथ यूपीडा के माध्यम से 50 हजार करोड़ के 23 एमओयू साइन हुए है। ये एमओयू डिफेंस कॉरिडोर के लिए हुये है, जो बुंदेलखंड की तस्वीर बदल देगा। कहा, मुझे प्रसन्‍नता है कि रक्षा मंत्रालय ने अब तक इस प्रकार के एमओयू को बंधन के रूप में एक नया नामकरण देकर इसके साथ भावनात्‍मक संबध जोड़ा है। इसके लिए मैं सबका ह्रदय से स्‍वागत करता हूं। मुझे प्रसनना है कि डिफेंस एक्‍सपो का यह आयोजन करने का अवसर हमारी सरकार को प्राप्‍त हुआ। उत्‍तर प्रदेश ने इसमें सहभागी बन के प्रदेश की संभावनाओं को देश और दुनिया के सामने रखने का एक प्रयास किया है।
सीएम ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2018 में उत्‍तर पद्रेश में एक डिफेंस कॉरिडोर की घोषणा की थी। इस क्रम में हमने पिछले दो साल में रक्षा मंत्रालय के साथ मिलकर डिफेंस कॉरिडोर से संबंधित विभिन्‍न प्रकार के कार्यकम करने का प्रयास किया था। प्रदेश में रक्षा उत्‍पादन के क्षेत्र में लघु और सूक्ष्‍म इकाईया स्‍थापित करने का प्रयत्‍न किया। सीएम ने बताया कि 23 एमओयू हुए है, जिनके माध्‍यम से 50 हजार करोड़ रुपये के दस्‍तावेज पर हस्‍ताक्षर हुए है। इसके साथ ही प्रदेश में ढाई से तीन लाख नौजवानों को रोजगार की संभावना भी बढ़ेगी।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...