Breaking News

यूक्रेन में फंसे व्यक्तियों के माता-पिता व परिजनों से मिले जिलाधिकारी, हर सम्भव मदद का दिया भरोसा

  • Published by- @MrAnshulGaurav, Written by- Mayank Sharma,  Saturday, 26 Febraury, 2022

फ़िरोज़ाबाद। रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में उन माता-पिता और परिवारों की चिंता बढ़ा दी है, जिनके बच्चे और परिजन यूक्रेन में फसें हुए है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने ऐसे जनपद के बच्चे व व्यक्ति जो यूक्रेन में पढाई एवं नौकरी करने गए हुए है, उनके माता-पिता व परिवारीजनों से मिलकर उन्हे तसल्ली दी कि घबराऐं नही भारतीय दूतावास व जिला प्रशासन हर सम्भव मदद के लिए तैयार है और यूक्रेन की अपडेट खबर से अवगत कराता रहेगा।

जिला प्रषासन ने, इसके लिए, कलैक्ट्रेट मुख्यालय में कण्ट्रोल रूम स्थापित किया है, जिसका फोन न0 9454418947 और 9368465130 है। उन्होने बताया कि इसके साथ ही राज्य कन्ट्रोल रूम, लखनऊ का टोल फ्री नम्बर 0522-1070 एवं मोबाइल नम्बर 9454411081 उपलब्ध है। उन्होने बताया कि आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नही है, वहां पर जो बमबारी व आक्रमण हो रहा है वह यूक्रेन की राजधानी कीव व सैन्य ठिकानों पर हो रहा है, सिविलियन के बीच नही हो रहा है।

शनिवार को जिलाधिकारी शिकोहाबाद के पंजाबी कॉलोनी जे0बी0सिंह राना के घर पहुंचे। उनका बेटा दीपांशु यूक्रेन में डाक्टर है। जिलाधिकारी ने अपना फोन मिलाकर दीपांशु से सीधी बात कर उनके हाल-चाल जाने और उन्हे समझाया कि वन टू वन वहां के दूतावास के सम्पर्क में रहें। दूतावास से पूरी मदद मिलेगी, यहां पर लोग आप सभी की कुशलता के लिए दुआ कर रहे है। दीपांशु ने बताया कि मैं पूरी तरह सुरक्षित हूँ, परिवारीजन चिंता न करें।

जिलाधिकारी ने उनके माता कमलेश से भी बेटे की बात कराई और अपना मोबाइल नम्बर भी लिखकर दिया और बताया कि जब जरूरत हो तब सीधी उनसे बात कर सकते है। हर सम्भव जिला प्रशासन की मदद मिलेगी। इसी प्रकार से वह मक्खनपुर निवासी शषी कुमार गुप्ता के घर पहुंचे शशी कुमार का बेटा पीयुष गुप्ता यूक्रेन में पढाई कर रहा है, जिलाधिकारी ने उनको भी घर सम्भव मदद का भरोसा दिया।

उन्होने यूक्रेन में फँसे हुये जनपद के व्यक्तियों और छात्रों के परिजनों को बताया है कि स्वदेश वापसी की व्यवस्था के सम्बन्ध में अपडेटेड एडवाइजरीज भारतीय दूतावास कीव, यूक्रेन की ओर से लगातार उनकी बेबसाइट https://www.eoiukraine.gov.in/index.php में अपलोड की जा रही है। उन्होने यह भी बताया कि वे अपने फंसे हुए परिजन के सम्बन्ध में भारतीय दूतावास कीव की वेबसाइट में अपलोडेड एडवाइजरीज के अनुरूप कार्यवाही कर सकते हैं।

अगर किसी के परिवार का कोई भी व्यक्ति यूक्रेन में फंसा हुआ है तो फोन नंबर 9454418947 और 9368465130 और राज्य कन्ट्रोल रूम, लखनऊ का टोल फ्री नम्बर 0522-1070 और मोबाइल नम्बर 9454411081 पर संपर्क कर जानकारी दे सकते हैं।

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...