Breaking News

whatsapp पर आया धमाकेदार फीचर, यहां जानें कैसे करें इस्तेमाल

इन दिनों व्हाट्सअप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स लॉन्च करने की फिराक में जुटा हुआ है। ऐसे में आज हम आपको एक अनोखे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इंतजार लोगों को काफी बेसब्री से रहा है। अब यूजर्स नए फीचर्स का इस्तेमाल कर अपने Whatsapp को Google Play Store और Apple App Store से अपडेट कर सकते हैं। इसके साथ बेहद ही आसान तरीके से गूगल पे, अमेजन पे, पेटीएम, फोन पे, के साथ ही यूपीआई की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां, अब यूजर्स व्हाट्सअप का मजा पहले से कहीं ज्यादा उठा पाएंगे। ऐसे में कहा जा सकता है कि अब यूजर्स व्हाट्सअप पर चैटिंग और वीडियो कॉलिंग करने के अलावा पैसे का भुगतान भी आसानी से कर सकेंगे।

अभी तक व्हाट्सअप केवल Android और ios यूजर के लिए उपलब्ध था। लेकिन अब कंपनी ने Mac और Windows pc के लिए एक अलग एप्लीकेशन उपलब्ध करा दिया है। मतलब अब यूजर्स को कंप्यूटर में व्हाट्सअप चलाने के लिए बार–बार whatsapp web का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। इसके लिए सबसे पहले यूजर को whatsapp web पेज सर्च करना होगा, जहां पर Whatsapp Web और Desktop पर किल्क करना होगा। इसके बाद एक पेज खुलेगा, जहां पर Download for Windows पर किल्क करना होगा। इसके बाद लैपटॉप और कंप्यूटर पर Whatsapp का इस्तेमाल काफी असानी से किया जा सकेगा।

नए फीचर्स से लोग अपने पीसी और लैपटॉप में डायरेकट लॉग-इन और लॉग-आउट कर सकते हैं। साथ ही साथ नोटिफिकेशन के अपडेट भी मिलते रहेंगे। व्हाट्सअप अक्सर नए-नए अपडेट लाता रहता है, लेकिन लैपटॉप और कंप्यूटर के लिए लंबे समय बाद कोई फीचर लेकर आया है। इस फीचर को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसके अलावा व्हाट्सअप Disappearing Message फीचर भी लेकर आया है, जो आपके व्हाट्सअप पर मौजूद पुराने सारे मैसेज और चैट को 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट कर देता है। बता दें कि ये बिल्कुल जीमेल, टेलीग्राम पर मौजूद फीचर की तरह ही काम करता है।

About Ankit Singh

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...