Breaking News

अक्टूबर का पहला सप्ताह इन राशियों के लिए शुभ, होगी तरक्की ही तरक्की

अक्टूबर का पहला सप्ताह आज से शुरू हो चुका है. ज्योतिषियों का कहना है कि अक्टूबर का पहला सप्ताह बेहद खास माना जा रहा है क्योंकि इस माह की शुरुआत ही पितृ पक्ष से हुई है.

ये सप्ताह 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस नए सप्ताह की शुरुआत में कुछ राशियों को लाभ हो सकता है और कुछ राशियों को हानि. आइए ज्योतिर्विदों से जानते हैं कि टैरो कार्ड के मुताबिक आपकी राशि के लिए नया सप्ताह कैसा रहने वाला है.

1. मेष
Cards:-Two of Wands, Six of Pentacles

मेष राशि वालों के प्रेम जीवन में खुशियों का संचार होगा. इस सप्ताह आर्थिक समस्याओं से बाहर आने के लिए आपको सही मार्गदर्शन प्राप्त होगा. आपको उन लोगों की मदद प्राप्त होगी, जो आपको आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं. विदेश जाने का सुनहरा अवसर प्राप्त हो सकता है. करियर में प्रगति मिल सकती है. सेहत अच्छी रहेगी.

2. वृषभ
Cards:- six of swords, night of wands

वृषभ राशि के जातक बुरे रिश्तों से बाहर आ रहे हैं. भविष्य में आप पैसा बचाने की कोशिश करेंगे, साथ ही धन बचाने की कोशिश भी करेंगे. आने वाले समय में आप धन को सही चीजों पर सही कार्यों पर खर्च करना सीखेंगे. करियर के क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना की जा सकती है.

3. मिथुन
Cards:- night of wands, nine of cups

मिथुन राशि वालों के प्रेम जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. रिश्तों में नोक झोंक बढ़ सकती है. आर्थिक रूप से आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी. आप भौतिक सुखों का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे और आप खुश महसूस करेंगे. करियर के क्षेत्र में आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. यह सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मकता लेकर आने का काम कर सकता है.

4. कर्क
Cards:- ten of cups, night of pentacles

कर्क राशि वाले परिवार के साथ कीमती समय बिताएंगे. परिवारजनों के साथ आप खुशनुमा समय व्यतीत करेंगे. इस हफ्ते पैसों की बचत के बारे में सोचना होगा. करियर में किसी बेहतरीन अवसर की प्राप्ति हो सकती है जो आपके करियर को एक नई दिशा में लेकर जाने का काम करेगा.

5. सिंह
Cards:- five of swords, ten of pentacles

सप्ताह के अंत में लंबी दूरी की यात्रा की संभावना बन रही है. लालच और अंहकार से रहें सावधान. समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में ऊंचा पद प्राप्त हो सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़े वाद विाद समाप्त हो सकते हैं.

6. कन्या
Cards:- two of swords, five of pentacles

कन्या राशि के लोगों में आत्मविश्वास देखने को मिलेगा. कार्यक्षेत्र में मान सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. आय में वृद्धि होगी. करियर-कारोबार में इस हफ्ते लाभ होगा. जिम्मेदारियां बढ़ सकती है.

7. तुला
Cards:- four of swords, queen of wands

तुला राशि वालों को इस सप्ताह लेनदेन में काफी सावधानी बरतनी होगी. कार्यक्षेत्र में पद में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. विद्यार्थियों को करियर में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. विदेश से जुड़े करियर या कारोबार में आ रही बाधाएं दूर हो सकती है. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा.

8. वृश्चिक
Cards:- seven of cups, ten of wands

बिजनेस में किसी बड़ी चुनौति का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा. पुराना रुका हुआ धन वापिस आ सकता है. नौकरी में नए मार्ग खुलेंगे. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है.

9. धनु
Cards:- the devil, nine of cups

धनु राशि वालों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. लंबी दूरी की यात्रा की संभावना बन रही है. इस हफ्ते चोट चपेट से सावधान रहें और सेहत का रखें खास ख्याल. संपत्ति में निवेश करने से इस हफ्ते मुनाफा हो सकता है. इस हफ्ते के दौरान आय में वृद्धि होने की भी संभावना है.

10. मकर
Cards:- king of cups, queen of swords

इस सप्ताह के दौरान आपके स्वास्थ्य पर कुछ भी बड़ा प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. मकर राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. करियर के नजरिए से ये सप्ताह अच्छा रहने वाला है. आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

11. कुंभ
Cards:- three of wands, five of pentacles

कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से संबंध बिगड़ सकते हैं. करियर में विद्यार्थियों को अच्छा परिणाम प्राप्त होगा. लेनदेन में इस हफ्ते सतर्कता दिखाएं. मानसिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. दोस्तों के साथ विवाद हो सकता है.

12. मीन
Cards:- four of wands, the sun

अनजान लोगों पर भरोसा न करें. करियर कारोबार में सफलता मिलने की संभावना बन रही है. कहीं पर निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह लें. सेहत का ख्याल रखें. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...