Breaking News

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज का होगा आगाज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. कोरोना महामारी के बाद यह पहली सीरीज है, जहां तक दक्षिण अफ्रीका की बात है, तो उसका लक्ष्य भारत को नया विश्व रिकॉर्ड बनाने से रोकना होगा. जो बिना बायो बबल के हो रही है.

हर दिन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं दिखाई देंगे. केएल राहुल को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है. वहीं ऋषभ पंत उप कप्तान होंगे.

टीम इंडिया ने पिछले 12 टी20 जीते हैं. अगर भारत पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है, तो लगातार सबसे अधिक टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड उसके नाम हो जाएगा. भारत ने घर में पिछली तीनों टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है.

विश्व कप के तुरंत बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई. इस सीरीज में टीम इंडिया ने कीवी टीम का सूपड़ा साफ किया. इसके बाद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका से तीन-तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली. दोनों ही सीरीज भारत ने 3-0 से अपने नाम की.

शुरुआत टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड को हराने से की थी. इसके बाद वेस्टइंडीज और श्रीलंका का भी टीम इंडिया ने 3 टी20 की सीरीज में सफाया किया था. भारत के अलावा अफगानिस्तान और रोमानिया ने भी लगातार 12 टी20 जीते हैं.

About News Room lko

Check Also

SL vs AUS: श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज, देखें लाइव अपडेट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला ...