Breaking News

खबर का हुआ असर, शुरु हो गयी जांच

महराजगंज/रायबरेली । क्षेत्र के गुढा गांव के किसान मंसाराम से भूमि की पैमाइश के लिए राजस्व निरीक्षक श्रीराम ने अपने सहायक मुंशी शंभू के माध्यम से नौ हजार घूस लिया था। भूमि की पैमाइश ना होने से एवं पैसा हुआ उसका पैसा वापस न करने की स्थिति में किसान मंसाराम ने उप जिलाधिकारी को शपथ पत्र के साथ प्रार्थना पत्र दिया था। जिसकी खबर समर सलिल ने 21 फरवरी को एसडीएम साहिबा यहां तो खुलेआम चल रहा घूस का खेल ‘ शीर्षक के साथ प्रमुखता से चलाई थी।

समर सलिल ने किया खुलासा तो गांव पहुँच राजस्व निरीक्षक ने पीड़ित को वापस की कुछ रकम, शेष के लिये मांगा समय

खबर चलने के बाद तहसील प्रशासन हरकत में आ गया। कानूनी कार्रवाई के डर से कानूनगो श्रीराम अपने सहायक शंभू को लेकर किसान के गांव ग्राम गुड़ा पहुंचे और पीड़ित को ग्राम प्रधान के घर बुलवाकर पांच हजार वापस कर दिये । साथ ही शेष बाकी रकम देने के लिए कुछ समय मांगा। सूत्रो के मुताबिक किसान द्वारा दिए के प्रार्थना पत्र की जांच नायब तहसीलदार अभिजीत गौरव को सौंपी गई है। गौरतलब हो की घूस लेने की बात राजस्व निरीक्षक श्रीराम के सहायक मुंशी शंभू ने वायरल ऑडियो में स्वीकार भी किया है।

अब देखना यह है कि तहसील प्रशासन रिश्वत खोर राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करता हैं । फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है। समर सलिल की इस खबर की सभी ने सराहना की लोगों ने कहा समर सलिल की खबरें मजलूमों की आवाज बन उन्हें न्याय दिला रही हैं ।

रिपोर्ट-टीम समर सलिल

About reporter

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...